1 of 1 parts

Litchi Ice Cream Recipe: घर पर आसानी से बनाएं लीची की आइसक्रीम, उंगलियां चाट जाएंगे बच्चे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 July, 2024

Litchi Ice Cream Recipe: घर पर आसानी से बनाएं लीची की आइसक्रीम, उंगलियां चाट जाएंगे बच्चे
आइसक्रीम खाना हर किसी को पसंद होता है छोटा बच्चा हो या फिर बूढ़ा इंसान खासकर गर्मियों के मौसम में ठंडी-ठंडी चीज राहत देती है ज्यादातर लोग आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं। आपको बाजार में आइसक्रीम के कई तरह के फ्लेवर मिलते हैं, लेकिन बाजार की चीज खाने से लोग परहेज करते हैं। ऐसे में आप घर पर ही आसान तरीके से लीची वाली आइसक्रीम बना सकती है। गर्मियों के मौसम में आइसक्रीम को हर कोई चाव से खाता है, वही बच्चे इन्हें ज्यादा पसंद करते हैं एक बार अगर आप घर पर लीची वाली आइसक्रीम बना लें तो बच्चे भी उंगलियां चाटते रह जाएंगे तो चलिए जानते हैं क्या है आसान रेसिपी।
सामग्री

लीची
कस्टर्ड
मिल्क
फुल क्रीम दूध
हेवी क्रीम
चीनी
वनीला एसेंस

विधि

लीची आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको लीची का प्युरी तैयार कर लेना है। इसके बाद आपको मिक्सर ग्राइंडर में इसे अच्छी तरह से पीस लेना है।

जब आपकी प्युरी तैयार हो जाए तब आप एक कटोरा में मिल्क, फुल क्रीम दूध, और चीनी मिलाएं। इसके बाद आपको इसमें हल्का सा क्रीम मिलना है और अच्छी तरह से मिक्स करना है।

अब लास्ट में इस मिश्रण में वनीला एसेंस मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर दीजिए। अब इस मिश्रण को आइसक्रीम के सांचे में डाल दीजिए और 6 से 8 घंटे तक जमने दीजिए।

इस तरह से फ्रीजर में आइसक्रीम हमने के बाद इसका स्वाद लीजिए। आपकी आइसक्रीम बनाकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगी।


#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Litchi Ice Cream Recipe, Make litchi ice cream easily at home, chi ice cream

Mixed Bag

Ifairer