1 of 1 parts

5 मिनट में घर पर बनाएं पॉपकॉर्न, ट्राई करें आसान रेसिपी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Aug, 2024

5 मिनट में घर पर बनाएं पॉपकॉर्न, ट्राई करें आसान रेसिपी
हम जब भी फिल्म देखने जाते हैं तो पॉपकॉर्न को साथ में जरूर रखते हैं क्योंकि इसके बिना मूवी देखने का मजा अधूरा सा लगता है। अगर आप चाहे तो घर पर ही आसान तरीके से कुछ ही समय में पॉपकॉर्न बनाकर तैयार कर सकती हैं। मानसून के समय में पॉपकॉर्न खाने का मजा ही कुछ और होता है। अगर आप भी गरमा गरम पॉपकॉर्न खाने का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपको सूखे मकई के दानों को अच्छी तरह से रोस्ट करना होगा और आप इसे अच्छी तरह से स्टोर कर लीजिए। यह पॉपकॉर्न खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है।
सामग्री

पॉपकॉर्न
नमक
बटर
हल्दी

पॉपकॉर्न बनाने का तरीका
अक्षर घर में लोग पॉपकॉर्न तो बनाते हैं, लेकिन उन्हें इसके तरीके के बारे में पता नहीं होता है। पॉपकॉर्न बनाने के लिए सबसे पहले आपको मक्के का दान लेना है और थोड़े से नुकीले शॉप के होने चाहिए। ध्यान रहे की पॉपकॉर्न आपको उन दानों का बनाना है जो नुकीले और चपटे होते हैं।

पॉपकॉर्न को बनाने से पहले गैस ऑन कर लीजिए और कुकर को रख दीजिए। दो बड़े चम्मच रिफाइंड और मटर डाल दीजिए इसके बाद पॉपकॉर्न खाने का स्वाद ही बदल जाएगा।

अब आपको गैस का फ्लेम थोड़ा तेज कर देना है इसके बाद पॉपकॉर्न को लगातार चलाते रहना है, ताकि जेल नही अब थोड़ा नमक डाल दीजिए जब इसके दाने फूटने लगे तो थोड़ा सा हल्दी मिला दीजिए।

पॉपकॉर्न रोस्ट होने के बाद जब फूटने लगे तो आपको ढक्कन बंद कर देना है और गैस का फ्लेम हाई कर देना है। पॉपकॉर्न के फूटने की आवाज तेज हो जाएगी।

जब ऐसा लगे कि कुकर से आवाज बहुत कम आ रहा है तो गैस को बंद कर दीजिए। अब आपको ढक्कन हटा कर देखना है सारे पॉपकॉर्न फुट चुके होंगे।

इस तरह से पॉपकॉर्न बनाने पर यह काफी स्वादिष्ट लगता है और इसे बनाना भी बहुत आसान है।

#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


popcorn, Make popcorn at home in 5 minutes, try this easy recipe

Mixed Bag

Ifairer