1 of 1 parts

हरियाली तीज पर बनाएं ये पकवान, भोलेनाथ हो जाएंगे खुश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Aug, 2024

हरियाली तीज पर बनाएं ये पकवान, भोलेनाथ हो जाएंगे खुश
हरियाली तीज का त्योहार महिलाएं खूब धूमधाम से मनाती है। इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करके भगवान की पूजा करती हैं। हरियाली तीज के दिन महिलाएं झूला भी झूलती हैं और सावन के मल्हार गाती हैं। इसके अलावा भगवान को प्रसन्न करने के लिए आपको खास पकवान बनाना चाहिए। इस दिन भगवान गणेश शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। हरियाली तीज पर आपको किस तरह का पकवान बनाना है इसके बारे में नीचे बताया गया है। हिंदू धर्म में हरियाली तीज का विशेष महत्व होता है इस दिन आपको भगवान को प्रसन्न करने के लिए यह पकवान जरूर बनाना चाहिए।
घेवर

हरियाली तीज के दिन सावन के महीने में आपको घेवर बनाना चाहिए। यह भगवान को बहुत पसंद होता है इसका स्वाद भी बहुत अच्छा लगता है। हरियाली तीज के दिन मार्केट की मिठाइयों को बिल्कुल ना खरीदे घर पर ही आसान तरीके से आप घेवर बन सकती हैं।

खीर
हरियाली तीज के मौके पर आप प्रसाद के रूप में खीर भी बन सकती हैं। पूजन के समय भगवान को मीठा भोग लगाकर आप उन्हें प्रसन्न कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो सेवई भी बन सकती हैं। हरियाली तीज के मौके पर यह मीठे डिश भगवान को बहुत पसंद आएंगे।

पुआ

हरियाली तीज के मौके पर मीठे में आपको भगवान के लिए पुआ बनाना चाहिए यह सूची या मैदा को मिलाकर बनाया जाता है। इसका स्वाद खाने में बहुत अच्छा होता है। आप मीठे-मीठे स्वादिष्ट गुलगुले पूरे बनाकर रख सकते हैं और इसे हरियाली तीज के मौके पर भगवान को भोग लगाएं।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Hariyali Teej, , Hariyali Teej, 2024, Make these dishes on Hariyali Teej, Lord Shiva will be happy, Ghevar, Kheer, Pua

Mixed Bag

Ifairer