1 of 1 parts

हरतालिका तीज पर बनाएं ये पकवान, भगवान हो जाएंगे प्रसन्न

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Aug, 2024

हरतालिका तीज पर बनाएं ये पकवान, भगवान हो जाएंगे प्रसन्न
हरतालिका तीज का त्योहार महिलाएं खूब धूमधाम से मनाती है। इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करके भगवान की पूजा करती हैं। इसके अलावा भगवान को प्रसन्न करने के लिए आपको खास पकवान बनाना चाहिए। इस दिन भगवान गणेश शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। हरतालिका तीज पर आपको किस तरह का पकवान बनाना है इसके बारे में नीचे बताया गया है। हिंदू धर्म में हरतालिका तीज का विशेष महत्व होता है इस दिन आपको भगवान को प्रसन्न करने के लिए यह पकवान जरूर बनाना चाहिए।
घेवर
हरतालिका तीज के दिन आपको घेवर बनाना चाहिए। यह भगवान को बहुत पसंद होता है इसका स्वाद भी बहुत अच्छा लगता है। हरतालिका तीज के दिन मार्केट की मिठाइयों को बिल्कुल ना खरीदे घर पर ही आसान तरीके से आप घेवर बन सकती हैं।

खीर
हरतालिका तीज के मौके पर आप प्रसाद के रूप में खीर भी बन सकती हैं। पूजन के समय भगवान को मीठा भोग लगाकर आप उन्हें प्रसन्न कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो सेवई भी बना सकती हैं। हरियाली तीज के मौके पर यह मीठे डिश भगवान को बहुत पसंद आएंगे।

पुआ
हरतालिका तीज के मौके पर मीठे में आपको भगवान के लिए पुआ बनाना चाहिए यह सूजी या मैदा को मिलाकर बनाया जाता है। इसका स्वाद खाने में बहुत अच्छा होता है। आप मीठे-मीठे स्वादिष्ट गुलगुले पूरे बनाकर रख सकते हैं और इसे हरतालिका तीज के मौके पर भगवान को भोग लगाएं।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Make these dishes on Hartalika Teej, God will be pleased, Hartalika Tee

Mixed Bag

Ifairer