1 of 1 parts

फूड क्रेविंग शांत करने के लिए बनाएं ये डिश, मर जाएगी रात की भूख

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Sep, 2024

फूड क्रेविंग शांत करने के लिए बनाएं ये डिश, मर जाएगी रात की भूख
अक्सर ऐसा होता है कि कई लोगों को रात में बार-बार भूख लगने की समस्या होती है जिसे फूड क्रेविंग कहते हैं। अगर आपको भी रात में बहुत ज्यादा और बार-बार भूख लगती है तो ऐसे में आपको एक खास रेसिपी खा लेनी चाहिए। कुछ ऐसी रेसिपी के बारे में बताया जाएगा जिससे आपकी फूड क्रेविंग शांत हो जाएगी। आपका समय बार-बार खाने की प्रॉब्लम नींद को प्रभावित करती है इसलिए जरूरी है कि आप इससे पहले ही अपने पेट को भरकर सोएं। आज इस आर्टिकल में आपको कुछ डिश के बारे में बताया जाएगा जिसे खाने के बाद आपकी भूख शांत हो जाएगी।
मिल्क ओट्स
अगर आप रात के समय में फूड क्रेविंग से परेशान है तो आपको ओट्स बना लेना चाहिए। यह खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है और आपकी भूख को भी कंट्रोल करता है। मिल्क ओट्स बनाने के लिए आपको सबसे पहले माइक्रोवेव में दूध गर्म करना है और इसमें ओट्स को मिला देना है। थोड़ा सा शहद और चीनी डाल दीजिए इसे खाकर सोने पर फूड क्रेविंग शांत हो जाएगी।

वेज सैंडविच

वेज सैंडविच एक ऐसी चीज है जो फूड क्रेविंग को कंट्रोल करती है। इसे बनाने के लिए खीर और गाजर कद्दूकस्त कर लीजिए। अब एक कटोरा में मेयोनेज़ और कद्दूकस किया हुआ खीर और गाजर मिक्स कर दीजिए। अब आपको ब्रेड के बीच में इस मिश्रण को डालना है और अच्छी तरह से फैला देना है। इस तरह से आपका वेज सैंडविच तैयार हो जाएगा आप इसे सॉस के साथ खा सकते हैं।

टोस्ट और अंडा
अगर आपको रात के समय में बार-बार भूख लगती है तो आपको टोस्ट और अंडा बना कर खाना चाहिए यह भूख को शांत करने का एक बेहतर उपाय है। रात में लगने वाली चोटी-चोटी भूख जो बार-बार लगा करती है इसे खाने से नहीं लगेगी। इसे बनाने के लिए आपको तवे पर ब्रेड को सीख लेना है और अंडे को प्याज हरी मिर्च से तवे पर ही फ्री कर लेना है। दोनों का कंबीनेशन खाने में भी बहुत टेस्टी लगता है

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Make this dish to calm food cravings, your night hunger will die, Toast and egg, veg sandwich, milk oats

Mixed Bag

Ifairer