1 of 1 parts

बालों को मजबूत बनाएगा प्याज और आंवला, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Oct, 2024

बालों को मजबूत बनाएगा प्याज और आंवला, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
प्याज और आंवला बालों को मजबूत बनाने में बहुत फायदेमंद हैं। प्याज में एंटीऑक्सीडेंट और सल्फर की मात्रा अधिक होती है, जो बालों को मजबूत बनाती है और झड़ने से रोकती है। आंवला में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो बालों को पोषण देते हैं और उन्हें मजबूत बनाते हैं। प्याज और आंवला का मिश्रण बालों को मजबूत बनाने के लिए एक अच्छा नुस्खा है। इस मिश्रण को बालों में लगाकर 30 मिनट तक छोड़ दें, फिर शैम्पू से धो लें। इससे बाल मजबूत, चमकदार और स्वस्थ होंगे। इसके अलावा, प्याज और आंवला का सेवन करने से भी बालों को फायदा होता है।
प्याज के फायदे

प्याज में सल्फर की मात्रा अधिक होती है, जो बालों को मजबूत बनाती है। प्याज में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो बालों को झड़ने से रोकते हैं।

बालों को पोषण देता है

प्याज में विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जो बालों को पोषण देते हैं। प्याज में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्कैल्प को स्वस्थ बनाते हैं।

बालों को मजबूत बनाएं

आंवला में विटामिन सी होता है, जो बालों को मजबूत बनाता है। आंवला में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन होते हैं, जो बालों को पोषण देते हैं।

झड़ने से रोकता है

आंवला में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो बालों को झड़ने से रोकते हैं। आंवला में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्कैल्प को स्वस्थ बनाते हैं।

इस्तेमाल का तरीका

प्याज का रस और आंवला का रस मिलाकर बालों में लगाएं।

इस मिश्रण को 30 मिनट तक बालों में छोड़ दें।

शैम्पू से धो लें। सप्ताह में एक बार इस मिश्रण का इस्तेमाल करें।

#लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Onion, Amla, Onion and Amla will make hair strong, know how to use them, hair care

Mixed Bag

Ifairer