1 of 1 parts

Pakoda Variety: मानसून में उठाएं पकोड़े का लुफ्त, देख लीजिए वैरायटी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 July, 2024

Pakoda Variety: मानसून में उठाएं पकोड़े का लुफ्त, देख लीजिए वैरायटी
बरसात का मौसम जैसे ही शुरू होता है मन में पकौड़ी का ख्याल जरूर आता है। मौसम के करवट लेने के साथ ही चटपटा खाने का मन तो हर किसी का करता है। बरसात का मौसम खुशनुमा होता है इस दौरान हर घर में पकोड़े तले जाते हैं और चाय के साथ इसका लुफ्त उठाया जाता है। बहुत कम लोग पकोड़े की वैरायटी के बारे में जानते हैं। आज हम आपको तरह-तरह के पकौड़ों के बारे में बताने वाले हैं जो शायद आपने कभी सुनी हो। ज्यादातर प्याज और आलू के पकोड़े हर घर में खाए जाते हैं। इसके अलावा बेसन के पकोड़े भी बनते हैं, लेकिन कोई और वैरायटी के पकोड़े भी हैं इसके बारे में आप नहीं जानते।
कटहल का पकौड़ा
कटहल का पकोड़ा खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है मानसून के समय में यह पकौड़ी दिन की अच्छी शुरुआत करता है। आप चाहे तो अपने परिवार वालों को कटहल के पकोड़े बनाकर खिला सकते हैं।

बैंगन का पकौड़ा
बैंगन का पकोड़ा खाने में बहुत टेस्टी होता है बारिश के मौसम में अगर बैंगन के पकड़ा मिल जाए तो दिन बन जाता है। बैंगन एक ऐसी सब्जी है जिसे लोग कम पसंद करते हैं, लेकिन अगर इसका पकौड़ा बन जाए तो उंगलियां चाटते रह जाएंगे।

मिर्च का पकौड़ा
मिर्च का पकोड़ा लगभग हर किसी को पसंद होता है क्योंकि यह चटपटा होने के साथ-साथ तीखा भी होता है। मिर्च का पकोड़ा बेसन की लेयर में मिलाकर बनाया जाता है जिसका स्वाद लजीज होता है।

मूंग दाल का पकौड़ा
मूंग दाल के पकोड़े की बात करें तो यह आपको दिल्ली की सड़कों पर आसानी से मिल जाता है। बरसात के मौसम में यह जगह-जगह पर बेचा जाता है। अगर आप चाहे तो घर पर ही परिवार वालों के लिए आसानी से मूंग दाल का पकोड़ा बना सकती हैं।

कद्दू का पकौड़ा

कद्दू का पकोड़ा खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है इसे बनाना भी बहुत आसान है यह बेसन में मिलाकर बनाया जाता है। कद्दू के फूलों के पकोड़े भी आप बना सकते हैं। पनीर का पकोड़ा भी आपने खाया ही होगा जो खाने में बहुत टेस्टी लगता है।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Pakoda Variety, Enjoy pakodas in monsoon, see the variety, pakoda, monsoon, Moong dal pakora, Chilli pakora, Pumpkin pakora

Mixed Bag

Ifairer