1 of 1 parts

Parenting Tips: मस्ती के साथ बच्चे करेंगे पढ़ाई, फॉलो कीजिए ये टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Jun, 2024

Parenting Tips: मस्ती के साथ बच्चे करेंगे पढ़ाई, फॉलो कीजिए ये टिप्स
गर्मियों की छुट्टियां पड़ते ही बच्चे मौज मस्ती करना शुरू कर देते हैं ऐसे में पढ़ाई कहीं पीछे रह जाती है। अगर माता-पिता बच्चों की इस आदत से परेशान है, तो आपको कुछ टिप्स के बारे में बताया जाएगा जिससे बच्चे वेकेशन में भी मस्ती से पढ़ेंगे। कई बार ऐसा होता है कि बच्चे समर वेकेशन मनाने के चक्कर में अपनी पढ़ाई का लॉस कर देते हैं।
नुकसान समझाएं
अगर आपका बच्चा गर्मी की छुट्टियों में केवल खेलकूद में ध्यान दे रहा है, तो आप उन्हें इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताएं। बच्चों को ज्यादा मौज मस्ती ना करने दे उनके लिए एक समय तय रखें।

छुट्टियों में इस तरह पढ़ेंगे बच्चे
गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे ज्यादा खेलते कूदते हैं पढ़ाई पर ध्यान नहीं देते ऐसे में अगर आप कुछ टिप्स फॉलो कर ले, तो वह डायरेक्ट पढ़ाई करने लगेंगे। माता-पिता को पढ़ाई का ऐसा तरीका ढूंढना चाहिए जो उनके खेलकूद से कनेक्ट हो पजल गेम्स की मदद ले सकते हैं।

समर कैंप
गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों को समर कैंप पर ले जाने के साथ ही आप उनके पढ़ाई की पूरी व्यवस्था वहां पर कर दीजिए। एजुकेशन के साथ-साथ बच्चों को फिजिकल एक्टिविटी, राइटिंग, रीडिंग यह सब बच्चों को पढ़ाई की तरफ प्रेरित करेगा।

घूमते घूमते करेंगे पढ़ाई
अगर आप अपने बच्चों को समर वेकेशन पर घूमने ले जा रहे हैं, तो उन्हें घूमने के साथ-साथ पढ़ाई में भी एक्साइटमेंट बढ़ा दीजिए। आप ऑनलाइन उनकी वर्कशीट की मदद से नॉलेज को बढ़ा सकते हैं इस तरह से बच्चों की जिज्ञासा बढ़ जाती है।


#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Parenting Tips, study , Children , Children will study with fun, follow these tips

Mixed Bag

Ifairer