1 of 1 parts

Parenting Tips: बच्चों को पिता से नहीं है लगाव, तो कीजिए ये काम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Jun, 2024

Parenting Tips: बच्चों को पिता से नहीं है लगाव, तो कीजिए ये काम
माता-पिता अपने बच्चों की परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं वहीं पिता एक ऐसे व्यक्ति हैं जो बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए कुछ भी करते हैं। पिता का प्यार दिखता नहीं है क्योंकि वह जताते नहीं पिता अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और उन्हें हमेशा खुश देखना चाहते हैं। अगर आप भी अपने पापा से लगाओ बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें स्पेशल फील कारण जिसके लिए कुछ टिप्स बताए गए हैं।
एक साथ बताएं समय
बच्चों को अपने पिता से खुलकर बातचीत करनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा समय एक दूसरे के साथ पिता ना चाहिए। आप अपने पिता के साथ दोस्त की तरह पेश आए इससे आप दोनों के रिश्ते में सरलता आती है।

तारीफ करें
जब आप अपने पिता की तारीफ करेंगे तो वह आपसे खुश हो जाएंगे और आपके रिश्ते की विशेषता भी बढ़ जाएगी। आप अपने पिता के मेहनत और संघर्ष की सराहना करें इससे वह प्रेरित होंगे।

मदद करें
पिता को खुश करने के लिए आप उनके छोटे-छोटे कामों में भी उनकी मदद करें जैसे कि बगीचे की साफ सफाई गाड़ी को साफ करना तथा अन्य कामों में भी सहयोग करें। इस तरह से पिता का लगाओ आपके प्रति बढ़ता जाएगा।

ट्रिप प्लान करें
कई बार पेरेंट्स अपने बच्चों को समय नहीं दे पाते हैं इसलिए जरूरी है कि आप एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए ट्रिप प्लान कीजिए इस तरह से आप दोनों एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे तो अच्छा लगेगा। ट्रैवल एक ऐसी चीज है जो मेंटल हेल्थ को सही करता है यह आपके लिए बेस्ट है।


#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Parenting Tips, children , father, If children are not attached to their father, then do this

Mixed Bag

Ifairer