1 of 1 parts

Parenting Tips: बच्चों को दिखाएं ये फिल्में, मिलेगी संघर्ष करने की सीख

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 July, 2024

Parenting Tips: बच्चों को दिखाएं ये फिल्में, मिलेगी संघर्ष करने की सीख
बच्चों की परवरिश करने के लिए उन्हें जिंदगी में किस तरह से आगे बढ़ाना है इस बात के बारे में सिखाना बहुत जरूरी है। कई बार ऐसा होता है कि बच्चे मेहनत तो करते हैं। सफलता भी हासिल करते हैं, लेकिन ऐसे में उन्हें संघर्ष की राह पर चलने के लिए अच्छी बातें सिखाना जरूरी है। आजकल बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हुई है जो संघर्ष से भरा जीवन जीने के बारे में सिखाती है। इन फिल्मों को देखने के बाद बच्चों को संघर्ष के राह पर चलने का हौसला मिलेगा।
दंगल

बॉलीवुड की फिल्म दंगल हर बच्चे को देखनी चाहिए यह एक ऐसी फिल्म है जिसे पता चलता है कि लड़कियां भी किसी से काम नहीं होती है वह हर काम कर सकती हैं। पेरेंट्स को अपनी बेटियों को यह फिर भी जरूर दिखाना चाहिए।

तारे जमीन पर

पेरेंट्स को अपने बच्चों को तारे जमीन पर फिल्म जरूर दिखाना चाहिए यह एक ऐसे बच्चों की कहानी है जिसे पढ़ाई में मुसीबत आती है। इस फिल्म से बच्चे यह सीखते हैं कि वह अपनी रुचि के हिसाब से सीखने का प्रयास करें।

इकबाल

पेरेंट्स को अपने बच्चों को बॉलीवुड की इकबाल फिल्म जरूर दिखानी चाहिए। यह बच्चों को प्रेरित करती है आने वाले मुश्किल भरे हालातो से लड़ना सिखाती है। कड़ी मेहनत के साथ सफलता हासिल करना सिखाती है।

नील बट्टे सन्नाटा

लड़कियों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए जिसमें यह दिखाया गया है की मां अपनी बेटी को पढ़ा लिखा कर अच्छा इंसान बनना चाहती है लेकिन बेटी मां की तरह घर पर रहकर काम करना चाहते हैं। इस फिल्म से यह पता चलता है कि सपनों का अंत हो जाना कितना खतरनाक है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Parenting Tips, Show these movies to children, they will learn to struggle, Nil Battey Sannata, Taare Zameen Par, Dangal, Iqbal

Mixed Bag

Ifairer