1 of 1 parts

Parenting Tips: पढ़ाई में इस तरह मन लगाएगा बच्चा, पेरेंट्स फॉलो करें ये टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Aug, 2024

Parenting Tips: पढ़ाई में इस तरह मन लगाएगा बच्चा, पेरेंट्स फॉलो करें ये टिप्स
कई बार ऐसा होता है कि पेरेंट्स इतना सख्त हो जाते हैं जिसकी वजह से बच्चे उनसे हद से ज्यादा डरने लग जाते हैं ऐसा करना बिल्कुल सही नहीं है। अगर आप अपने बच्चों से स्ट्रिक्टली पेश आएंगे तो वह आपसे खुलकर बात नहीं कर सकेंगे परिणाम स्वरुप उनका स्वभाव गुस्सैल हो जाएगा। आपको हमेशा बच्चों का दोस्त बन कर रहना चाहिए उन्हें एकदम फ्री फील करना चाहिए। इस तरह से वह आपके करीब आ सकते हैं और आपसे अपनी बातें शेयर करेंगे।
एक साथ बने फोटोस वीडियो
आप अपने बच्चों के साथ कहीं भी घूमने जाए तो उनके साथ फोटोस खींचे वीडियो बनाएं उन्हें यह सब बहुत अच्छा लगेगा अगर आप बच्चों के साथ क्रिएटिव बनेंगे तो आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा।

गेम्स खेलें
बच्चों के साथ घूमने मिलने के लिए उनके साथ बच्चा बनना पड़ता है इसलिए आप उनका पसंदीदा गेम खेलिए। बच्चों को एडवेंचरस गेम काफी पसंद होता है घूमने दौड़ना गेंद फेंकना बाइक चलाना इस तरह से उनकी फिजिकल हेल्थ भी ठीक रहती है।

डांस और म्यूजिक
बच्चों को डांस करना और म्यूजिक सुना काफी पसंद होता है आप बच्चों के हिसाब से प्लेलिस्ट बनाएं और डांसिंग सेशन भी रखें। इस तरह से बच्चा आपसे घुल मिल जाता है।

कुकिंग
संडे की छुट्टी वाले दिन आप अपने बच्चों को कुकिंग में शामिल कर सकते हैं इस तरह से वह वह कुकिंग को एक एक्टिविटी की तरह करेंगे तो अच्छा लगेगा आपके प्रति उनका लगाओ बढ़ेगा।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Parenting Tips,This way your child will concentrate on his studies, parents should follow these tips

Mixed Bag

Ifairer