1 of 1 parts

प्लास्टिक या फिर लकड़ी की कंघी, किससे करें बालों की देखभाल, हेल्दी रहेंगे हेयर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Sep, 2024

प्लास्टिक या फिर लकड़ी की कंघी, किससे करें बालों की देखभाल, हेल्दी रहेंगे हेयर
सभी महिलाएं बालों की बहुत देखभाल करती हैं लेकिन इसके बावजूद भी बाल टूटने लग जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको किस तरह की कंघी का इस्तेमाल करना चाहिए इसके बारे में जान लीजिए। ज्यादातर लोग प्लास्टिक या फिर लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से आपके बालों के लिए कौन सी कंघी सही रहेगी इसके बारे में नीचे बताया गया है। आपको अपने बालों की देखभाल के साथ-साथ कंघी के इस्तेमाल पर भी ध्यान रखना चाहिए जो आपके बालों को सुरक्षित रखता है। अगर आपके पास ज्यादा से ज्यादा टूटते हैं तो आपको खासकर इस बात पर ध्यान देना चाहिए।
लकड़ी की कंघी

बालों की देखभाल के लिए लकड़ी की कंघी सबसे अच्छा विकल्प है। लकड़ी की कंघी से बालों को कम नुकसान पहुंचता है और यह बालों की जड़ों को मजबूत बनाती है। लकड़ी की कंघी में एंटी-स्टैटिक गुण होते हैं जो बालों को रूखा और उलझने से बचाते हैं। इसके अलावा, लकड़ी की कंघी से बालों की सफाई भी अच्छी तरह से होती है और यह बालों में जमी हुई गंदगी को निकालने में मदद करती है।

नुकसान देगी ये कंघी

 प्लास्टिक की कंघी से बालों को अधिक नुकसान पहुंचता है। प्लास्टिक की कंघी में स्टैटिक इलेक्ट्रिसिटी होती है जो बालों को रूखा और उलझने का कारण बनती है। इसके अलावा, प्लास्टिक की कंघी से बालों की जड़ों को भी नुकसान पहुंचता है और यह बालों के टूटने का कारण बनती है।

अच्छी देखभाल


इसलिए यदि आप अपने बालों की अच्छी देखभाल करना चाहते हैं तो लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करें। इसके अलावा, आप अपने बालों को नियमित रूप से तेल से मालिश करें और शैम्पू से धोएं ताकि आपके बाल स्वस्थ और मजबूत रहें।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Plastic or wooden comb, which one should you use for hair care, hair will remain healthy, Plastic comb , wooden comb, hair care

Mixed Bag

Ifairer