1 of 1 parts

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद रिलीज हो जाता है बॉडी स्ट्रेस हार्मोन, करता है परेशान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Aug, 2024

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद रिलीज हो जाता है बॉडी स्ट्रेस हार्मोन, करता है परेशान
रिलेशनशिप जब तक सही चलती है तब तक ठीक है लेकिन जब ब्रेकअप होता है तो काफी दुख होता है। एक ऐसा रिश्ता जिसमें हम हमेशा से प्यार हंसी मजाक के साथ रहे हो और अचानक से वह टूट जाए तो बहुत दुख होता है। ब्रेकअप होने के बाद बॉडी में कई तरह के बदलाव होते हैं जो स्ट्रेस क्रिएट करते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि इमोशनल अटैचमेंट से आपको बाहर कैसे आना है। ब्रेकअप के बाद होने वाले बदलाव को किस तरह से हैंडल करना है। रिलेशनशिप में हम दिल और दिमाग दोनों से कनेक्ट रहते हैं, लेकिन जब ब्रेकअप हो जाए तो हमें निराशा होती है।
नींद खराब होना
रिलेशनशिप में जब ब्रेकअप होता है तो हमारी रातों की नींद उड़ जाती है। ऐसे में नींद ना आना एक बड़ी समस्या क्रिएट कर सकती है। मेकअप के बाद हमारा स्लीपिंग शेड्यूल पूरी तरह से बदल जाता है। ऐसे में आपको हॉट शावर के साथ लाइट म्यूजिक सुनना चाहिए। मेकअप के बाद होने वाला यह बदलाव आसानी से खत्म हो जाएगा।

हाई बीपी
ब्रेकअप होने के बाद व्यक्ति का बीपी पूरी तरह से बढ़ जाता है। ब्रेकअप के दर्द से निकलने के लिए आपको ओवर थिंकिंग करने की बजाय मन को हल्का करने के बारे में सोचना चाहिए। ब्रेकअप के बाद आपको खुशनुमा माहौल में रहना चाहिए ताकि आप ओवरथिंकिंग ना कर पाएं। अगर आप भी ओवर थिंकिंग करने से बचना चाहते हैं तो आपको दूसरे लोगों के साथ मिलकर रहना चाहिए।

स्किन प्रॉब्लम्स
ब्रेकअप के बाद शरीर में होने वाले बदलाव स्क्रीन से जुड़े होते हैं। जब हम ब्रेकअप के दर्द में होते हैं तो इस समय चेहरे पर उदासी रहती है जिसकी वजह से कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होती है। ब्रेकअप के बाद आपको अपने स्किन केयर का खाल ध्यान रखना चाहिए नहीं तो यह नुकसान देता है।

इम्यून सिस्टम
महिला हो या पुरुष जब वह ब्रेकअप के दर्द में होते हैं तब इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। ब्रेकअप एक ऐसा दूर है जब शरीर में थकान और परेशानी महसूस होती है। ब्रेकअप के दर्द में लोग खाना पीना तक छोड़ देते हैं ऐसे में विटामिन सी की कमी होने की वजह से इम्यून सिस्टम कमजोर होता है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Relationship Tips, After breakup, body stress hormone gets released, it troubles you, body stress hormone , Skin problems, high BP, poor sleep, immune system, breakup

Mixed Bag

Ifairer