1 of 1 parts

Relationship Tips: लव मैरिज के बाद आ गई है तलाक जैसीनौबत, इस तरह रिश्तेपर दें ध्यान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jun, 2024

Relationship Tips: लव मैरिज के बाद आ गई है तलाक जैसीनौबत, इस तरह रिश्तेपर दें ध्यान
रिलेशनशिप में लड़ाई झगड़ा होना तो आम बात है अब रिश्ता अरेंज मैरिज का हो या लव मैरिज का। पति-पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़ा होना स्वाभाविक है ऐसे में आपको गलतफहमियों को जन्म नहीं लेने देना चाहिए और अपनी बातों को सुलझा लेना चाहिए। अगर लड़ाई झगड़े के बीच में गलतफहमियां आती है तो तलाक की नौबत भी आ जाती है ऐसे में कपल का अच्छा खासा रिश्ता टूट सकता है। अगर आपके लव मैरिज में भी तलाक जैसी नौबत आ रही है तो आपको कुछ टिप्स फॉलो करने चाहिए जिससे कि आपका रिश्ता मजबूत बन जाएगा।
दूरी बनाए
कई बार ऐसा होता है कि लंबे समय तक चल रहा रिश्ता कभी ना कभी बोरियत लाता है। अपने रिश्ते में चहल पहल लाने के लिए आपको एक दूसरे से थोड़ी दूरी बना लेनी चाहिए जब आपको अपनी गलती महसूस हो तो एक दूसरे की लाइफ में वापस आ जाए।

गलतफहमी से बचें
कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी के लड़ाई झगड़े के बीच में गलतफहमियां रिश्ता तलाक तक पहुंचा देती है। ऐसे में जरूरी है कि आपको मैस कम्युनिकेशन बिल्कुल नहीं करना चाहिए अपनी बातों को अपने पार्टनर से खुलकर कीजिए।

काउंसलर की मदद लें

अगर आपके रिश्ते में ज्यादा अनबन बढ़ती ही जा रही है तो आपको अपने रिलेशनशिप के लिए काउंसलर की मदद लेनी चाहिए। इस तरह से आप अपना लव मैरिज वाला रिश्ता टूटने से बचा सकते हैं इसके अलावा आप अपने करीबी दोस्तों की मदद भी ले सकते हैं।

बिना गलती के मांगे माफी

किसी भी रिश्ते को सुलझाने के लिए यह एक बेहतर तरीका है कि आप जिससे प्यार करते हैं उनके सामने में झुकने में कोई बुराई नहीं है इसलिए आप उनसे माफी मांग लीजिए। अपने रिश्ते को बेहतर तरीके से चलाने के लिए और अटूट बनाने के लिए पार्टनर से माफी मांग लेना बेहतर है।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Avoid misunderstanding, Apologize without fault, Relationship Tips, love marriage, divorce, After love marriage, if the situation of divorce has come, then pay attention to the relationship in this way

Mixed Bag

Ifairer