1 of 1 parts

Relationship Tips: रिश्ते में कहीं आपका भी तो नहीं हो रहा है इस्तेमाल, इस तरह लगाएं पता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Sep, 2024

Relationship Tips: रिश्ते में कहीं आपका भी तो नहीं हो रहा है इस्तेमाल, इस तरह लगाएं पता
आजकल रिलेशनशिप में प्यार मोहब्बत की कमी आने की वजह से रिश्ता काफी कमजोर हो जाता है। इस समय हुआ करता था जब प्यार वक्त के साथ बढ़ता ही जाता था लेकिन आज के समय में प्यार धीरे-धीरे कम होता चला जाता है। पार्टनर्स एक दूसरे से प्यार कम और एक दूसरे का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। अगर आपकी रिलेशनशिप में भी आपको ऐसा महसूस हो रहा है कि आपका इस्तेमाल किया जा रहा है तो किस संकेत से पहचाना जाए इस बारे में जान लीजिए। पार्टनर के होते हुए भी हमें खालीपन महसूस होता है ऐसा इसलिए क्योंकि आपका पार्टनर केवल आपसे मतलब से ही बात करता है।
मनिपुलेट करना
आपका साथी आपको अपनी जरूरतों के लिए इस्तेमाल करता है, लेकिन आपकी जरूरतों को पूरा नहीं करता।आपका साथी आपको मनिपुलेट करता है और आपको अपने हिसाब से चलने के लिए मजबूर करता है।

इमोशनल अटैचमेंट
आपका साथी आपको अपने दोस्तों और परिवार के सामने आपको कम आंकता है। आपका साथी आपकी भावनाओं को अनदेखा करता है और आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का मौका नहीं देता। अगर आपका पार्टनर आपसे इमोशनल अटैच नहीं है तो समझ लीजिए कि वह आपका इस्तेमाल कर रहा है।

अपनी जरूरत के लिए दबाव
आपका साथी आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर करता है, लेकिन खुद कोई प्रयास नहीं करता।आपका साथी आपको अपनी जरूरतों के लिए दबाव डालता है और आपको गिल्टी महसूस करवाता है।

रिस्पेक्ट है जरूरी
आपका साथी आपकी सीमाओं का सम्मान नहीं करता और आपको अपने हिसाब से चलने के लिए मजबूर करता है। अगर आपका पार्टनर आपकी रिस्पेक्ट नहीं करता है तो इस तरह के प्यार का कोई मतलब नहीं होता है। एक रिश्ते में प्यार से ज्यादा इज्जत होनी जरूरी है।

#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Relationship Tips, Are you also being exploited in the relationship! Find out this way, Emotional attachment, pressure for your needs, respect are important

Mixed Bag

News

क्या आपने कभी इन्हें मुड़ के देखा, हिरोइन जिनकी डायलॉग डिलीवरी कमाल
क्या आपने कभी इन्हें मुड़ के देखा, हिरोइन जिनकी डायलॉग डिलीवरी कमाल

Ifairer