1 of 1 parts

Relationship Tips: उम्र में खुद से बड़े पार्टनर के साथ कैसे बताएं जिंदगी, लोगों के सामने नहीं होगी शर्मिंदगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2024

Relationship Tips: उम्र में खुद से बड़े पार्टनर के साथ कैसे बताएं जिंदगी, लोगों के सामने नहीं होगी शर्मिंदगी
जब शादी किसी ऐसे कपल के बीच में होती है जिनमें उम्र का बड़ा फैसला होता है तो हम अपने पार्टनर को लेकर दूसरों के सामने अनकंफरटेबल होते हैं। वहीं भारतीय समाज की बात करें तो शादी के लिए लड़का लड़की के उम्र में महज एक से दो साल का गैप सही माना जाता है। वही आप मॉडर्न जेनरेशन में कुछ मजबूरी के कारण तो कुछ लव मैरिज के चक्कर में एज गैप वाले पार्टनर के साथ रिश्ते बना रहे हैं। ये एज गैप इतना ज्यादा होता है कि इस जेनरेशन गैप कह सकते हैं।
लोग करते है ट्रॉल

जब लड़का लड़की की उम्र से बड़ा होता है और वह दोनों शादी कर लेते हैं तो ऐसे में उन्हें लोग ट्रोल करने लग जाते हैं। जबकि, आपको पर्फेक्ट पार्टनर की तलाश में इस बात को ध्यान रखना चाहिए की उनकी उम्र ज्यादा बड़ी ना हो।

नहीं होती जिम्मेदारियों की समझ

जब लड़का लड़की से बड़ी उम्र का होता है तो वह शादी के बाद अधिक समझदार होता है वही लड़की कम उम्र में इतनी मिच्योर नहीं हो पाती की वह अच्छा बुरा और अपनी जिम्मेदारियों को समझ सके। वह अपनी बचकानी हरकतों में रहती है और उम्र में बड़ा पार्टनर चीजों को समझाने में संयुक्त तो करता है पर यह लड़ाई झगड़े का कारण बन जाता है।

रिश्तो में मायने रखती है उम्र

इन बातों को नहीं नकारा जा सकता की उम्र का जीवन के अनुभवों, उद्देश्यों, और सांस्कृतिक संदर्भों पर प्रभाव पड़ता है। एक अध्ययन के मुताबिक, सामान्य कपल की तुलना में एज गैप वाले कपल्स के के बीच में अधिक समस्याएं रहती हैं।

एज गैप रिलेशनशिप वालों के लिए टिप्स -

सामाजिक निर्णय और रूढ़िवादियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहे। कौन आपके रिश्ते को किस तरह से जज कर रहा है इस बात पर ज्यादा फोकस ना करें।

एज गैप की वजह से लड़का या लड़की अनकंफरटेबल महसूस करते हैं इस तरह से दोनों पार्टनर्स को अपनी या सुरक्षा के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए।

कपल्स के बीच में उम्र का अंतर तब खत्म होता है जब आप दोनों एक ही स्तर पर एक दूसरे के यूनीक क्वालिटीज की रिस्पेक्ट करते हो। लड़कियां यदि अपने पार्टनर से कम उम्र की है तो उन्हें अपने पार्टनर की हर एक बात को समझदारी के साथ फॉलो करना चाहिए क्योंकि वह उम्र के साथ उनसे ज्यादा अनुभवी है।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Relationship Tip

Mixed Bag

Ifairer