1 of 1 parts

Relationship Tips: आपके रिश्ते में दखल दे रहे हैं रिश्तेदार, तो इस तरह समझाएं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Aug, 2024

Relationship Tips: आपके रिश्ते में दखल दे रहे हैं रिश्तेदार, तो इस तरह समझाएं
अक्सर ऐसा होता है कि पति-पत्नी के रिश्ते के बीच कुछ होता है, तो रिश्तेदार अपनी बिन मांगी राय देने लग जाते हैं। किसी भी रिलेशनशिप में किसी तीसरे के आने से वह रिश्ता खट्टा हो जाता है। आपको भी ध्यान रखना है कि अगर आपके पार्टनर और आपके बीच में अनबन चल रही हो तो किसी तीसरे की सलाह नहीं लेनी चाहिए। अगर आपके रिश्तेदार आपके रिश्ते के बीच में आ रहे हैं तो आपको उन्हें बेहतर तरीके से समझना चाहिए ताकि बुरा भी ना लगे। रिश्तेदारों को खुलकर मन नहीं किया जा सकता है, लेकिन ऐसी स्थिति में कुछ बातों से उन्हें बता सकते हैं कि हमें उनकी सलाह नहीं चाहिए।
शांति

अगर रिश्तेदार आपकी रिलेशनशिप में दखलअंदाजी कर रहे हैं तो आपको कभी भी गुस्सा नहीं करना चाहिए। आपको बड़े ही शांति के साथ उन्हें समझना चाहिए कि आप अपने रिश्ते को संभाल सकते हैं। अगर आपको बार-बार रिश्तेदार की दखलअंदाजी पर गुस्सा आ रहा है तो आपको कंट्रोल करना होगा।

नजरिया

कई बार ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में जब दो लोग आपस में उलझ जाते हैं तो आप अपने रिश्ते को तो बचा लेते हैं, लेकिन रिश्तेदारों का नजरिया कुछ अलग होता है। वह आपके पार्टनर को गलत जज करने लग जाते हैं। जब भी आप दोनों का लड़ाई झगड़ा होता है तो रिश्तेदार हमें कुछ सलाह देते हैं जिसे नहीं मानना चाहिए।

दिल पर न लें बात

अक्सर ऐसा होता है कि रिश्तेदार बात ना मानने पर कुछ गलत भी कह जाते हैं। ऐसे में आपको उनकी बातों को दिल पर नहीं लेना है। आपको उनकी बातों को सुनना है और नजर अंदाज कर देना है इसके अलावा आप अपने रिलेशनशिप में सब कुछ खुद ठीक करने की कोशिश करें।

दिल की सुने

अगर आपके रिलेशनशिप में बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़ा हो रहे हैं तो आपको किसी तीसरे की सलाह नहीं लेनी है। अगर आपके रिश्तेदार आपके रिलेशनशिप को लेकर दखलअंदाजी कर रहे हैं तो आपको उन्हें अच्छी तरह समझा देना चाहिए। आपको अपने रिलेशनशिप में होने वाली लड़ाई झगड़ों से परेशान नहीं होना है आपको अपने दिल की बात सुननी है।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Relationship Tips

Mixed Bag

Ifairer