1 of 1 parts

Relationship Tips: मर्जी के खिलाफ शादी कर रहे हैं तो घर वालो को इस तरह कहें दिल की बात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Jun, 2024

Relationship Tips: मर्जी के खिलाफ शादी कर रहे हैं तो घर वालो को  इस तरह कहें दिल की बात
अक्सर ऐसा होता है की शादी का मामला माता-पिता बच्चों तक नहीं रहने देते वह अपनी मर्जी से शादी करना पसंद करते हैं। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपने दिल की बात कहने का जरिया ढूंढना है। कई बार ऐसा होता है कि बच्चे मां-बाप से इतना घुले मिले नहीं होते हैं इस वजह से वह अपने दिल की बात नहीं कर पाते। आपको कुछ खास टिप्स के बारे में बताया जाएगा जिससे आप अपने जीवनसाथी के बारे में अपने मां-बाप से बात कर सकते हैं।
खुलकर बात करें
हर माता-पिता अपने बच्चों को खुश देखना चाहते हैं उनकी मर्जी के बगैर कुछ करने की नहीं सोचते इसीलिए आपको खुलकर अपने माता-पिता से बात करनी होगी। आपको अपने माता-पिता से फ्रेंडली बिहेवियर रखना होगा तब जाकर आप अपने दिल की बात कह पाएंगे।

समझाएं

कई बार माता-पिता अपने बच्चों की मर्जी के बिना रिश्ता ढूंढने लग जाते हैं इससे बच्चे मानसिक रूप से परेशान हो जाते हैं इसलिए आप उन्हें समझाएं कि आपको उनके द्वारा रिश्ता ढूंढा गया मंजूर नहीं है।

काउंसलर की मदद

माता-पिता को यह भरोसा दिलाना होगा कि आपने जो व्यक्ति अपने जीवनसाथी के रूप में चुना है वह आपका साथ देगा और आपसे बेहद प्यार करता है। माता-पिता को अपने दिल की बात बताने के लिए आप काउंसलर की मदद ले सकते हैं।

खुद करें अपनी मदद

आप अपने माता-पिता को अपने दिल की बात बताने के लिए अपनी मदद खुद करनी होगी या फिर आप अपने दोस्त या रिश्तेदार की मदद भी ले सकते हैं। आपके माता-पिता जिन रिश्तेदारों की बात ज्यादा मानते हैं उनसे मदद लेने की कोशिश करें।


#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Relationship Tips, marriage, If you are marrying against your will, then tell your family members what is in your heart like this

Mixed Bag

Ifairer