1 of 1 parts

Relationship Tips: शादीशुदा जीवन में नहीं चाहते हैं क्लेश, तो शादी से पहले पार्टनर से पूछ लें ये सवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Sep, 2024

Relationship Tips: शादीशुदा जीवन में नहीं चाहते हैं क्लेश, तो शादी से पहले पार्टनर से पूछ लें ये सवाल
किसी से शादी करना यह दुनिया का बहुत बड़ा फैसला होता है इस फैसले को लेने में कभी भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। यह एक ऐसा फैसला है जो आपकी जीवन को तब आप भी कर सकता है और आबाद भी कर सकता है। आपको अपने पार्टनर के साथ खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बितानी है तो उनसे शादी से पहले कुछ सवाल को क्लियर कर लीजिए। जब आप पार्टनर से यह सवाल पूछ लेते हैं तो आपको शादी का फैसला लेने में मदद मिलती है। आपको अपने पार्टनर से शादी से पहले किस टॉपिक पर बात करनी है इसके बारे में नीचे बताया गया है। इन सभी जानकारी के मिलने के बाद आप शादी का फैसला आसानी से ले सकते हैं।
करियर गोल्स

शादी से पहले आपको अपने पार्टनर से भविष्य की बात करनी चाहिए उनके करियर के बारे में जानना चाहिए। जब आपके पार्टनर का करियर सिक्योर होता है तभी वह अपना परिवार शुरू कर पाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि पार्टनर्स के करियर गोल्स मैच न होने की वजह से मनमुटाव भी पैदा हो जाता है।

फैमिली बॉन्डिंग
शादी से पहले आपको अपने पार्टनर से परिवार से बॉन्डिंग के बारे में पूछ लेना चाहिए। आपको यह जान लेना चाहिए कि आपका पार्टनर शादी के बाद परिवार के साथ रहना चाहता है या अलग घर बसाना चाहता है। यह एक ऐसा टॉपिक है जिस पर आपको शादी से पहले बात कर लेनी चाहिए नहीं तो बाद में लड़ाई झगड़े की वजह से आपका रिश्ता टूट सकता है।

फैमिली प्लानिंग
कपल्स ज्यादातर अपनी पेंटिंग को एंजॉय करते हैं, लेकिन कुछ कपल ऐसे होते हैं जो बच्चा नहीं चाहते। आपको इस बारे में अपने पार्टनर से जरूर बात करना चाहिए क्योंकि शादी के बाद इस टॉपिक पर लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है। एक ऐसी वजह है जिसके कारण आप दोनों के बीच में कलेश पैदा हो सकता है।

#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Relationship Tips, married life,conflict, If you do not want conflict in your married life, then ask your partner these questions before marriage

Mixed Bag

Ifairer