1 of 1 parts

Relationship Tips: आपका पार्टनर भी गलतियों के लिए बार-बार मांगता है माफी, तो लगाएं पता एहसास है या नहीं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Sep, 2024

Relationship Tips: आपका पार्टनर भी गलतियों के लिए बार-बार मांगता है माफी, तो लगाएं पता एहसास है या नहीं
अक्सर ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर के बीच में कुछ ना कुछ अनबन होती रहती है। कपल्स के बीच में हुए झगड़े सुलझाने के लिए जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे की बात को समझे। अक्सर महिला पार्टनर की यह शिकायत रहती है कि पार्टनर बार-बार सॉरी तो बोलता है लेकिन उन्हें गलती का एहसास नहीं होता। अगर आप भी इस बात का पता लगाना चाहती है कि आपके पार्टनर को अपनी गलती का एहसास है या नहीं तो खास टिप्स को फॉलो कर लीजिए। रिलेशनशिप में पार्टनर के मन को पहचानना बहुत जरूरी होता है कि उनके दिल और दिमाग में क्या चल रहा है।
बहाने बनाना
अगर आपका पार्टनर अपनी गलती पर माफी मांगता है, लेकिन तरह-तरह के बहाने भी बनता है खुद को जस्टिफाई करता है तो समझ लीजिए कि उसे अपनी गलती का पछतावा नहीं है। इस तरह से पार्टनर के सॉरी मांगने का भी कोई फायदा नहीं रहता है। आपको अपने पार्टनर को हमेशा दिल से सॉरी बोलना चाहिए और गलती को नहीं दोहरानी चाहिए।

इमोटेशनली ब्लैकमेल
अगर आपका पार्टनर आपको इमोशनली ब्लैकमेल कर रहा है तो समझ लीजिए कि वह अपनी गलती कभी नहीं मानेंगे। रिश्ते में कभी भी एक दूसरे को इमोशनल ब्लैकमेल नहीं करना चाहिए इस तरह का स्वभाव रिश्ते को खराब करके रख देता है।

गलतियों को रिपीट करना
अगर आपका पार्टनर बार-बार एक ही तरह की गलती कर रहा है और बार-बार सॉरी कह देता है तो इसका मतलब है कि वह अपनी गलती को नहीं सुधरता बल्कि झगड़े को अवॉइड करने के लिए ऐसा करता है। घर पार्टनर को अपनी गलती का अफसोस होता तो वह बार-बार अपनी गलती को रिपीट नहीं करता है।

दोषी
जब आपका पार्टनर आपसे माफी मांगने के बाद भी आपको दोषी ठहरने लग जाता है और बात को खत्म करने के लिए सॉरी बोलता है तो समझ लीजिए कि वह दिल से सॉरी नहीं बोल रहा है। जब दिल से माफी मांगी जाती है तो इसका मतलब यह होता है कि पार्टनर को अपनी गलती का पछतावा है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Relationship Tips, If your partner repeatedly apologizes for his mistakes, then find out whether he feels sorry or not, partner repeatedly apologizes

Mixed Bag

Ifairer