1 of 1 parts

Relationship Tips: सगाई के बाद इस तरह मजबूत बनाएं अपना रिश्ता, इन बातों का रखें ध्यान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 July, 2024

Relationship Tips: सगाई के बाद इस तरह मजबूत बनाएं अपना रिश्ता, इन बातों का रखें ध्यान
शादी एक बहुत बड़ी चीज होती है इससे पहले सगाई की रस में निभाई जाती है अगर आप अपनी सगाई के रिश्ते को स्पेशल बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ टिप्स फॉलो कर लीजिए। लव मैरिज की बात करें तो ऐसे कपल एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं लेकिन अरेंज मैरिज में एक दूसरे को जानने में समय लगता है। अगर आप अपनी सगाई से लेकर शादी के बीच का समय अपने मंगेतर की पसंद ना पसंद और व्यवहार जानने में लगे तो इससे आपका रिश्ता निखर सकता है।
शादी के बाद की बात

अगर आपकी सगाई हो चुकी है तो आप अपने पार्टनर के साथ अपने आने वाले फ्यूचर की प्लानिंग पर बात कर सकते हैं। सगाई होने के बाद आप अपने शादी से जुड़े आने वाले फंक्शंस किस तरह से सेलिब्रेट किए जाएंगे इस बात पर भी विचार कर सकते हैं।

फ्यूचर
जो कपल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं उन्हें अपने फ्यूचर की बाते करनी चाहिए। आप अपने जीवन साथी को अपने लक्ष्य और अपनी योजनाओं का हिस्सा बना लीजिए और फ्यूचर को लेकर प्लांस रेडी करें।

परिवार को समझें

शादी होने के बाद एक दूसरे को परिवार को समझना बहुत जरूरी होता है। इस तरह से एक अच्छी अंडरस्टैंडिंग बनती है। जब आप एक दूसरे के पेरेंट्स को सम्मान देने लग जाते हैं तो आपका रिश्ता भी मजबूत हो जाता है। शादी से पहले आप अपने पार्टनर से उनके परिवार के बारे में पूछे उनकी पसंद और नापसंद के बारे में जाने।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Relationship Tips, engagement, Make your relationship stronger after engagement, keep these things in mind, marriage, marriage life, Understand the family, what happens after marriage

Mixed Bag

Ifairer