1 of 1 parts

Relationship Tips: मोबाइल फोन तबाह कर सकता है शादीशुदा जिंदगी, हो जाएं सावधान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2024

Relationship Tips: मोबाइल फोन तबाह कर सकता है शादीशुदा जिंदगी, हो जाएं सावधान
आजकल स्मार्टफोन लोगों की परेशानियां बढ़ा रहा है छोटे से छोटे बच्चे भी बिना स्मार्टफोन के एक पल नहीं रह पाते हैं। वही आज हम शादीशुदा जिंदगी की बात कर रहे हैं जिस पर स्मार्टफोन का बुरा प्रभाव पड़ सकता है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन आपके रिश्ते को दिमाग की तरह चाट सकता है इसकी वजह से आपके रिश्ते में दूरियां भी बढ़ सकती हैं। शॉर्टकट में ऐसा भी कह सकते हैं कि यह आपके रिश्ते का रोमांस किलर साबित हो सकता है।
रिश्तो में दूरियां

मोबाइल फोन की वजह से आजकल फैमिली में हर कोई अलग-अलग रहना पसंद कर रहा है पहले के समय में सब कोई एक साथ बैठकर समय बिताते थे। लेकिन अब सब लोग अपने मोबाइल फोन पर ही समय बिताना ज्यादा बेहतर समझते हैं। वहीं अगर शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो मोबाइल फोन की वजह से कपल्स अकेला महसूस करते हैं।

सोशल मीडिया

मोबाइल फोन में ज्यादातर लोग आजकल सोशल मीडिया में खूब बिजी रहते हैं वहीं अगर आप अपने पार्टनर से बात ना करके सोशल मीडिया पर वीडियो देखने में लगे हैं तो इस तरह से आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ती है और दारा भी आ जाती है।

गलतफहमी

हालांकि यह बात थोड़ी अजीब है लेकिन मोबाइल फोन की वजह से गलतफहमियां भी काफी बढ़ रही है मैसेज या कॉल पर सही तरीके से बात को नहीं समझा जा रहा है जो कि दिमाग में एक अलग ही कहानी बुन देती है जिसकी वजह से दिक्कतें काफी बढ़ जाती है।

क्वालिटी टाइम हुआ खत्म

आजकल लोग मोबाइल के साथ खुद को समय देने लग गए हैं जबकि शादीशुदा जिंदगी में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बताएं। पहले कपल से एक दूसरे के साथ घूमने जाया करते थे घंटों एक दूसरे से बातचीत करते थे लेकिन अब मोबाइल फोन आने की वजह से ज्यादातर समय मोबाइल में ही बताते हैं जिसकी वजह से कमजोर हो जाते हैं।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Relationship Tips,Mobile phone,married life

Mixed Bag

Ifairer