1 of 1 parts

Relationship Tips: क्या है देर से शादी करने के फायदे, ट्रेंडिंग चल रहा है

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Sep, 2024

Relationship Tips: क्या है देर से शादी करने के फायदे, ट्रेंडिंग चल रहा है
पहले यह माना जाता था कि जल्दी शादी करने से कपल्स के बीच में आपसी समझ बेहतर हो जाती है। आज के समय में कपल्स इन बातों पर गौर बिल्कुल नहीं करते हैं। पहले ऐसा होता था कि माता-पिता या रिश्तेदार जल्दी शादी करने की सलाह देते थे, लेकिन देरी से शादी करने के भी कई अपने फायदे हैं। भारत देश की बात करें तो यहां पर लड़के लड़कियों के लिए शादी की उम्र 21 से 28 वर्ष है। आजकल के युवा 30 की उम्र के बाद ही शादी के बंधन में बंधना पसंद करते हैं। आप शादी लेट से करते हैं तो दोनों कपल्स के बीच में एक समझदारी बनी रहती है और रिश्ता काफी लंबा चलता है।
आर्थिक स्थिति
आजकल कपल्स बढ़ती उम्र में ही शादी करना पसंद करते हैं क्योंकि इस तरह से अंडरस्टैंडिंग काफी अच्छी होती है। इसके अलावा दूसरा कारण आर्थिक स्थिति है बढ़ती उम्र के साथ व्यक्ति अपनी जिंदगी को संभालने लायक बन जाता है। आप अपने पार्टनर को वह सब सुख सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं जो उनकी डिमांड होती है।

मानसिक रूप से रहते हैं तैयार
जैसे-जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ती जाती है उनकी सोच में भी बदलाव आता है। व्यक्ति 20 साल की उम्र में शादी करते हैं वह 30 की उम्र वाले कपल से कम समझदार होते हैं। एक रिश्ते को चलाने के लिए कम उम्र के कपल सक्सेस नहीं हो पाते हैं। अगर आप देरी से शादी करते हैं तो पार्टनर के साथ आपका रिश्ता लंबे समय तक चलता है और मजबूत रहता है।

पैसों का सही इस्तेमाल
छोटी उम्र में हर कोई पैसा उड़ाना पसंद करता है, लेकिन जब आप मानसिक रूप से बड़े हो जाते हैं तो पैसों की बचत करना सीख जाते हैं। जब आप बड़ी उम्र में शादी करते हैं तो आपके ऊपर जिम्मेदारियां बनी रहती हैं जिसे आप पैसों का सही इस्तेमाल करना भी सिखते हैं। जो युवा कपल्स होते हैं वह अपनी सैलरी को उड़ाना पसंद करते हैं।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Relationship Tips, marriage, What are the benefits of marrying late, this is trending

Mixed Bag

Ifairer