1 of 1 parts

Relationship Tips: क्या है डिंक रिलेशनशिप, चल रहा है ट्रेंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Aug, 2024

Relationship Tips: क्या है डिंक रिलेशनशिप, चल रहा है ट्रेंड
अगर आप भी शादीशुदा जिंदगी के अलावा सिर्फ पैसा कमाने पर फोकस कर रहे हैं तो आजकल का ट्रैंड यही चल रहा है। रिलेशनशिप में नए-नए ट्रेंड आ रहे हैं इस बार डिंक रिलेशनशिप खूब चर्चा में है। दुनिया भर में ड्रिंक कपल का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है। इस रिलेशनशिप का डायरेक्ट कनेक्शन इनकम और बच्चों से होता है। इस रिलेशनशिप के बारे में जानने से पहले आपको इसकी फुल फॉर्म के बारे में जान लेना चाहिए। डिंक की फुल फॉर्म है शेड्यूल इनकम नो किड्स। यह ट्रेंड उन कपल्स में ज्यादा चल रहा है जो अपने करियर को लेकर फोकस कर रहे हैं।
कौन होते हैं डिंक कपल

रिलेशनशिप के ट्रेंड के बारे में बहुत कम लोगों को पता है  ऐसे में एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है जिसे डिंक कपल कहते हैं। इस रिलेशनशिप में कपल की इनकम दोगुनी होती है और बच्चे नहीं होते। इस तरह से कपल्स अपनी लाइफ में पैसा खूब कमाते हैं, लेकिन फैमिली प्लैनिंग नहीं करते हैं। इस दौरान दोनों ही कपल किड्स फार्मूले को फॉलो करते हैं पार्टनर्स अपने करियर पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

पैसा कमाने पर फोकस

इस रिलेशनशिप ट्रेंड के अंदर वह कपल आते हैं जो सिर्फ पैसा कमाने पर फोकस करते हैं। दोनों पार्टनर से एक दूसरे से शादी करते हैं। एक दूसरे के साथ खुश रहते हैं सेल्फ पैंपरिंग करते हैं, लेकिन फैमिली प्लानिंग के बारे में नहीं सोचते। इस तरह के कपल का में फोकस पैसा कमाना होता है।

अकेलापन

इस रिलेशनशिप में जो कपल रहते हैं उन्हें भविष्य में अकेलेपन का शिकार होना पड़ता है। रिलेशनशिप के ट्रेंड को देखते हुए कपल फैमिली प्लानिंग नहीं करते जिसके बाद फ्यूचर में वह अकेले पड़ जाते हैं। ऐसा भी होता है कि भविष्य में पैसे की जरूरत पड़ती है, लेकिन कपल्स का बजट भी गड़बड़ा जाता है। इसके अलावा समाज में भी इस तरह के कपल्स को सपोर्ट नहीं मिलता।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Relationship Tips,relationship

Mixed Bag

Ifairer