1 of 1 parts

Relationship Tips: क्या होता है ग्रे डाइवोर्स, के कपल ले चुके हैं इस तरह का तलाक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2024

Relationship Tips: क्या होता है ग्रे डाइवोर्स, के कपल ले चुके हैं इस तरह का तलाक
आजकल रिश्ता छोटी-छोटी चीजों की वजह से खराब हो जाता है। इसके अलावा कई रिलेशनशिप ट्रेंड भी आ गए हैं जिसमें कई तरीके से रिश्ते बनाए जाते हैं तो कुछ तरीके से रिश्तों को तोड़ दिया जाता है। कपल्स के बीच में प्यार मजाक लड़ाई झगड़ा तो लगा रहता है, लेकिन यही चीज बात डिवोर्स तक पहुंच जाती है। आजकल ग्रे डायवोर्स काफी चर्चा में है इसका मतलब बहुत कम लोग जानते हैं।
क्या होता है ग्रे डायवोर्स

इस तरह के डिवोर्स के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं गेट डायवोर्स को सिल्वर स्प्लिट भी कहा जाता है। इसका मतलब होता है कि जब दो लोग 50 साल या उससे ज्यादा की जिंदगी जी लेते हैं तो अचानक से तलाक लेते हैं उसे ग्रे डायवोर्स की कैटेगरी में रखा गया है। इस तरह का शब्द रिलेशनशिप में ट्रेंड चल रहा है इसका सीधा मतलब तलाक ही होता है, लेकिन यह इंसान की आधी उम्र में लिया जाता है इसलिए इस ग्रे डिवोर्स कहते हैं।

सेलिब्रिटी ने भी लिया है ग्रे डायवोर्स

यह एक हैरान करने वाली बात है कि इस तरह का डिवोर्स बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी ने लिया है जिसमें अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा शामिल है, जिन्होंने ग्रे डाइवोर्स के तहत अलग होने का फैसला लिया। इसके अलावा बॉलीवुड ऐक्टर आमिर खान और किरण राव ने भी तलाक लिया है। इतना ही नहीं और कई बड़े-बड़े ऐसे नाम शामिल है जो ग्रे डायवोर्स के अंदर आते हैं।

क्या है इसका कारण
ग्रे डायवोर्स का सबसे बड़ा कारण यह है कि जब दोनों कपल की सोच बदल जाती है और बच्चे बड़े हो जाते हैं तो दोनों एक दूसरे के साथ कम समय बिता पाते हैं जिसके कारण लड़ाई झगड़ा तनाव पैदा होने लगता है। कई बार आर्थिक तंगी भी ग्रे डाइवोर्स का कारण बन जाती है। कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी एक दूसरे के साथ समय तो बिताते हैं लेकिन उन्हें एक दूसरे में इंटरेस्ट नहीं होता है।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


grey divorce, Relationship Tips, What is grey divorce, which couples have taken this type of divorce

Mixed Bag

Ifairer