1 of 1 parts

Relationship Tips: रिश्ते में बहस करने से क्यों बचते हैं मर्द, जानिए बड़ी वजह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Sep, 2024

Relationship Tips: रिश्ते में बहस करने से क्यों बचते हैं मर्द, जानिए बड़ी वजह
आजकल का रिलेशनशिप ऐसा हो गया है जो छोटी-मोटी बातों पर भी झगड़े की तरफ बढ़ जाता है। अगर आपका रिश्ता भी कुछ ऐसा ही है और आपका पार्टनर बहस के मामले में पीछे हट जाता है तो इसकी बड़ी वजह हो सकती है। किसी भी रिश्ते में एक पार्टनर का नरम तो दूसरे का गर्म होना जरूरी होता है। अगर दोनों गर्म हो जाते हैं तो रिश्ता चलाना मुश्किल होता है। कई बार रिश्ते में होने वाले बहस से मर्द बचने की कोशिश करते हैं। इसके कई अपने कारण हो सकते हैं। रिलेशनशिप में अक्सर महिलाओं की यह शिकायत रहती है कि उनका पार्टनर किसी भी बहस से अपना पल्ला झाड़ लेता है।
तनाव से बचना
बहस से तनाव और तनावपूर्ण माहौल बनता है, जिससे मर्द बचना चाहते हैं। मर्द अक्सर शांति और स्थिरता बनाए रखना चाहते हैं, और बहस से यह खतरे में पड़ सकता है।

संघर्ष से बचना

बहस में भावनाएं आहत हो सकती हैं, और मर्द अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं। मर्द अक्सर संघर्ष से बचना चाहते हैं, और बहस को संघर्ष का एक रूप मानते हैं।

बहस को समय बर्बाद मानना

मर्द अक्सर बहस के बजाय समाधान निकालना चाहते हैं, और बहस को समय बर्बाद करने का एक तरीका मानते हैं। मर्द अक्सर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं, और बहस में यह और भी मुश्किल हो सकता है।

रिश्ते की सुरक्षा
मर्द अक्सर रिश्ते की सुरक्षा को बनाए रखना चाहते हैं, और बहस से रिश्ते में दरार पड़ सकती है। मर्द अक्सर अपने आत्मसम्मान को बचाना चाहते हैं, और बहस में यह खतरे में पड़ सकता है।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


Relationship Tips, Why do men avoid arguing in a relationship, know the big reason, relationship

Mixed Bag

Ifairer