1 of 1 parts

घर की खिड़कियों से छुड़ाएं जंग, इन तरीकों से करें साफ सफाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Sep, 2024

घर की खिड़कियों से छुड़ाएं जंग, इन तरीकों से करें साफ सफाई
लोहे की खिड़कियों से जंग हटाना बहुत मुश्किल हो जाता है। घर की साफ सफाई करते समय महिलाओं को काफी थकान हो जाती है खासकर जिद्दी दाग को छुड़ाने में। अगर आपके घर की खिड़कियां भी जंग की वजह से काली हो गई है तो आप कुछ चीजों का इस्तेमाल करके इन्हें साफ कर सकती हैं। जंग लगी हुई खिड़कियों की सफाई करना इतना आसान नहीं होता है लेकिन कुछ चीजों की मदद से आप आसानी से सफाई कर सकती हैं। इसके लिए आपको घरेलू चीजों का इस्तेमाल करना है।
विनेगर
विनेगर में जंग लगी खिड़की को डुबोएं।
विनेगर का एसिड जंग को तोड़ने में मदद करता है। विनेगर जंग को हटाने में प्रभावी है। इस तरीके से जंग को आसानी से हटाया जा सकता है।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट बनाकर जंग लगी जगह पर लगाएं। बेकिंग सोडा जंग को हटाने में मदद करता है। बेकिंग सोडा प्राकृतिक और सुरक्षित है। इस तरीके से जंग को आसानी से हटाया जा सकता है।

पानी और ब्लीच
पानी में ब्लीच मिलाकर जंग लगी खिड़की को साफ करें। ब्लीच जंग को हटाने में मदद करता है। ब्लीच जंग को पूरी तरह से हटाता है। इस तरीके से जंग को आसानी से हटाया जा सकता है।

जंग निकालने वाले प्रोडक्ट
जंग निकालने वाले प्रोडक्ट का उपयोग करके जंग लगी खिड़की को साफ करें।
जंग निकालने वाले उत्पाद जंग को हटाने में मदद करते हैं। जंग निकालने वाले उत्पाद प्रभावी हैं। इस तरीके से जंग को आसानी से हटाया जा सकता है।

गरम पानी
गरम पानी में जंग लगी खिड़की को डुबोएं। गरम पानी जंग को हटाने में मदद करता है। गरम पानी जंग को पूरी तरह से हटाता है। इस तरीके से जंग को आसानी से हटाया जा सकता है।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Remove rust from the windows of your house, clean them with these methods

Mixed Bag

Ifairer