1 of 1 parts

River Rafting Places: रिवर राफ्टिंग के लिए बेस्ट है भारत की ये जगहें, दोस्तों के साथ करें इंजॉय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jun, 2024

River Rafting Places: रिवर राफ्टिंग के लिए बेस्ट है भारत की ये जगहें, दोस्तों के साथ करें इंजॉय
अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में दोस्तों के साथ कल बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो रिवर राफ्टिंग पर जरूर जाए नदी का जलस्तर इस दौरान काफी बढ़ जाता है ऐसे में राफ्टिंग का अधिक मजा आता है। गालियों के मौसम में ज्यादातर लोग रिवर राफ्टिंग करना पसंद करते हैं जिन लोगों को एडवेंचर पसंद है इस आर्टिकल में भारत की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताया जाएगा जहां आप अपने दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं। कड़ाके की धूप में खुद का ध्यान रखने के लिए जरूरी है कि आप कुछ सावधानियां बरते क्योंकि इस समय रिवर राफ्टिंग के दौरान कई हादसे भी हो रहे हैं। मौसम बदले तो रिवर राफ्टिंग से बचना चाहिए।
कुर्ग

कोर्ग एक ऐसी जगह है जहां पर आप अगर अपने दोस्तों के साथ घूमने जाते हैं तो आपको रिवर राफ्टिंग का बेहद मजा आएगा। यहां पर काफी के बड़े-बड़े बागान भी है बड़ी-बड़ी नदियां है जहां पर लोग दूर-दूर से राफ्टिंग करने आते हैं।

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग की बात करें तो यह शहर चाय के बागानों के लिए जाना जाता है यहां पर लोग शहर की खूबसूरती को देखने आते हैं साथ ही यहां पर आप परिवार एक्टिंग का मजा ही ले सकते हैं इसके अलावा अगर आप नेचर लवर है तो हरे भरे जंगलों का आनंद ले सकते हैं।

लद्दाख
लद्दाख के कैसी खूबसूरत जगह है जहां पर हर कोई आना पसंद करता है यहां का ट्रेवल दोस्तों के साथ ज्यादा अच्छा लगता है यहां की नदी में आप रिवर राफ्टिंग करने का मजा ले सकते हैं जो काफी मजेदार भी होता है।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


River Rafting Places, These places in India are best for river rafting, enjoy with friends, India are best for river rafting

Mixed Bag

Ifairer