1 of 1 parts

Skin Care: चेहरे को बेदाग बना देगा नींबू, जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Sep, 2024

Skin Care: चेहरे को बेदाग बना देगा नींबू, जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका
अपने अपने घर में नींबू तो बहुत इस्तेमाल किया होगा लेकिन यह आपकी स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। अगर आपको अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाना है तो किसी मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट की जरूरत नहीं है। आप घर में रखे नींबू से ही अपने चेहरे को हाइड्रेटिंग बन सकती हैं। चेहरे की देखभाल के लिए नींबू एक बहुत अच्छा ऑप्शन है जो दाग धब्बों को दूर कर देता है। आपको नींबू किस तरह से इस्तेमाल करना है इसके बारे में नीचे बताया जाएगा। नींबू के रस को आप कई तरह से यूज कर सकते हैं जिससे चेहरे की समस्याएं दूर हो जाएगी।
साफ और चमकदार
अपनी त्वचा को साफ सुथरा और चमकदार बनाने के लिए नींबू का इस्तेमाल जरूर करें। इस तरह से आपके चेहरे पर छोटे-मोटे दाग धब्बे भी आसानी से हट जाते हैं और आपका चेहरा ग्लोइंग नजर आता है।

मुंहासों को कम करने के लिए
अगर आपके चेहरे पर बड़े-बड़े की मुंहासे निकल रहे हैं तो आपको नींबू के रस का इस्तेमाल करना चाहिए त्वचा संबंधित परेशानियां नहीं होती है। नींबू का रस इस्तेमाल करने के लिए आपको शहद का इस्तेमाल भी करना चाहिए यह त्वचा को मुलायम बनाता है।

त्वचा के रंग को सुधारें
नींबू के रस को टमाटर के रस के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी से धो लें। इस तरह से आपकी त्वचा ग्लोइंग और निखरी हुई लगती है। त्वचा की रंगत को बढ़ाने के लिए आपको नींबू का इस्तेमाल करना चाहिए।

त्वचा को टाइट करें
नींबू के रस को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं।अब 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी से धो लें। अगर आपकी त्वचा ढीली हो गई है तो इसकी कसावट के लिए यह तरीका बेहद खास है।

सावधानियां
1. नींबू का रस संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
2. नींबू का रस लगाने से पहले एक छोटे से हिस्से पर परीक्षण करें।
3. नींबू का रस धूप में जाने से पहले न लगाएं।
4. नींबू का रस लगाने के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज करें।
5. नींबू का रस अधिक मात्रा में न लगाएं।

#लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Skin Care, Lemon, face spotless, Lemon will make your face spotless, know the right way to use it

Mixed Bag

Ifairer