1 of 1 parts

Skin Care: गर्मियों के मौसम में फायदेमंद है मुल्तानी मिट्टी, चेहरा करेगा ग्लो

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2024

Skin Care: गर्मियों के मौसम में फायदेमंद है मुल्तानी मिट्टी, चेहरा करेगा ग्लो
मुल्तानी मिट्टी एक ऐसी चीज है जो नेचुरल तरीके से ग्लोइंग स्किन बनती है उसके लिए आपको किसी भी केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना होता है। गर्मियों के मौसम में त्वचा का खास ध्यान रखने के लिए आप मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट नहीं बल्कि नेचुरल तरीका अपनाएं और मुल्तानी मिट्टी को स्किन केयर रूटीन में शामिल करें। आप मुल्तानी मिट्टी को कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके बारे में मुझे बताया गया है। मुल्तानी मिट्टी को नीचे बताए गए चीजों के साथ मिलाकर लगाने से अंदर से ग्लोइंग स्किन मिलती है।
आलू और मुल्तानी मिट्टी
आलू और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आलू को कद्दूकस्त कर लीजिए अब इसका रस निकालकर मुल्तानी मिट्टी में मिला दीजिए और थोड़ा सा गुलाब जल ऐड कर दीजिए इस तरह से आपका पैक तैयार हो जाएगा। अब आपको इसी चेहरे पर लगाना है जब आपका पैक सुख जाए तो ठंडा पानी से धो लीजिए।

दूध और मुल्तानी मिट्टी

जैसे सेहत के लिए दूध फायदेमंद होता है इस तरह से त्वचा के लिए भी दूध बेहद फायदेमंद होता है। मुल्तानी मिट्टी में दूध के साथ थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर इसे अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह अप्लाई करें।

एलोवेरा जेल और मुल्तानी मिट्टी
गर्मियों के मौसम में एलोवेरा जेल के साथ मुल्तानी मिट्टी का पैक लगाने से चेहरा हमेशा खिला-खिला रहता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आपको फ्रेश एलोवेरा जेल चाहिए इसमें विटामिन ई का कैप्सूल मिला लीजिए और अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं।

दही और मुल्तानी मिट्टी

दही में लैक्टिक एसिड होता है जो हमारे चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आप इसे मुल्तानी मिट्टी के साथ मिला लीजिए और इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल डाल दीजिए अभी से अपने चेहरे पर अप्लाई करें। जब चेहरे पर फेस पैक सुख जाए तो नॉर्मल पानी से चेहरा धो लीजिए।

#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Skin Care,Multani mitti , Multani mitti is beneficial in summer season, face will glow, summer season

Mixed Bag

Ifairer