1 of 1 parts

Skin Care: मानसून में ऐसे रखें त्वचा का ध्यान, फॉलो करें ये टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 July, 2024

Skin Care: मानसून में ऐसे रखें त्वचा का ध्यान, फॉलो करें ये टिप्स
मानसून का मौसम ऐसा है जब त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है, क्योंकि ऐसे में नमी ज्यादा होने के कारण चेहरे पर पसीना आता है और पिंपल्स निकलते हैं। अगर आप भी चेहरे से जुड़ी समस्याओं से परेशान है तो अपनी स्किन केयर का बेहतर तरीके से ध्यान रखें। मानसून में चेहरे पर आने वाले पिंपल्स दाग धब्बे छोड़ जाते हैं जो देखने में खराब लगते हैं। मानसून के लिए खास स्किन केयर बताया गया है जो त्वचा संबंधित परेशानियों को दूर रखता है।
अपनी त्वचा को साफ रखें

गंदगी और बैक्टीरिया को हटाने के लिए अपने चेहरे को दिन में दो बार क्लींजर से धोएं। अपनी त्वचा के पीएच को संतुलित करने और छिद्रों को कसने के लिए टोनर लगाएं। मानसून के समय में यह काफी फायदेमंद होता है त्वचा को चमकदार बनाता है।

एक्सफोलिएट
डेड स्किन सेल्स कोशिकाओं को हटाने और छिद्रों को खोलने के लिए सप्ताह में एक या दो बार एक्सफोलिएट करें। रोमछिद्रों को बंद किए बिना अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्के, ऑयली मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। लंबे समय तक हाइड्रेट रहने के लिए नेचुरल तरीके का ही इस्तेमाल करें।

अपनी त्वचा को धूप से बचाएं
बाहर जाने से पहले कम से कम एसपीएफ़ 30 वाले ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग करें। आपका जितना अच्छा सनस्क्रीन होगा त्वचा उतनी ज्यादा सुरक्षित रहेगी। मानसून के लिए जेल बेस्ड सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। अपनी त्वचा को अंदर से बाहर तक हाइड्रेटेड रखने के लिए खूब पानी पिएं। मानसून के मौसम में अधिक नमी रहती है इसलिए महिलाओं को लगता है कि हाइड्रेट रहना जरूरी नहीं है। आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहना चाहिए।

भारी मेकअप से बचें
भारी मेकअप का उपयोग कम से कम करने का प्रयास करें और नेचुरल प्रोडक्ट्स पर ध्यान केंद्रित करें। वर्किंग वूमंस ज्यादातर मेकअप करती हैं उन्हें रात को सोने से पहले मेकअप हटा देना चाहिए।

फेस मास्क का प्रयोग करें
अपनी त्वचा को गहराई से साफ करने और पोषण देने के लिए सप्ताह में एक या दो बार फेस मास्क लगाएं। फेस मास्क एक ऐसी चीज है जो चेहरे को अंदर से ग्लोइंग बनाती है और खूबसूरत लुक देती है।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Keep your skin clean Protect your skin from the sun, Use a face mask, Skin Care,monsoon, Take care of your skin in monsoon, follow these tips

Mixed Bag

Ifairer