1 of 1 parts

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए अपना लीजिए दादी नानी का नुस्खा, चमक जाएगा चेहरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 July, 2024

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए अपना लीजिए दादी नानी का नुस्खा, चमक जाएगा चेहरा
हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत दिखें लेकिन इसके लिए आजकल के केमिकल प्रोडक्ट बेकार माने जाते हैं। आज से कई सालों पहले दादी नानी के जमाने के स्किन केयर के घरेलू उपाय आज भी उतने ही कारगर हैं। अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार और शाइनी बनाना चाहती है तो कुछ घरेलू उपाय बताए गए हैं इसे फॉलो कर लीजिए। इन टिप्स से न केवल आपकी त्वचा पर निखार आएगा बल्कि त्वचा संबंधित सभी परेशानियां भी दूर हो जाएगी। खास बात तो यह है कि आपको अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। इस घरेलू तरीके से आपकी त्वचा लंबे समय तक ग्लोइंग बनी रहेगी।
बॉडी स्क्रब
बॉडी स्क्रब करने के लिए आप घरेलू तरीका अपना लीजिए इसके लिए आपको मसूर की दाल पानी में अच्छी तरह से भिगो देना है। इसके बाद इस दाल को दरदरा पीस लेना है और पेस्ट को तैयार करना है। अब इस टेस्ट में सरसों का तेल मिक्स कर लीजिए थोड़ा सा हल्दी और दही मिला लीजिए। इस तरह से नेचुरल बॉडी स्क्रब तैयार हो जाएगा।

इस्तेमाल करने का तरीका
बॉडी स्क्रब को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने हाथों को जिला कर लीजिए। इसके बाद नेचुरल स्क्रब को अपने हाथों से बॉडी पर अप्लाई करें। जब 15 से 20 मिनट हो जाए तब ठंडा पानी से अपनी बॉडी को साफ कर दीजिए। इस तरह से त्वचा की रंगत इंप्रूव नजर आएगी।

बॉडी स्क्रब के फायदे
मसूर की दाल बॉडी स्क्रब के लिए फायदेमंद मानी जाती है यह ऑइली स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है। अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो रही है तो आप यह स्क्रब चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं। मसूर की दाल में जो पोषक तत्व पाए जाते हैं वह त्वचा की डेड स्किन सेल्स को रिमूव कर देते हैं। अगर आप यह तरीका हफ्ते में दो से तीन बार अपना लें तो नेचुरल ग्लोइंग स्किन मिलेगी।


#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Skin Care Tips , Body Scrub, skin care, Adopt grandmothers recipe for skin care, face will glow

Mixed Bag

Ifairer