1 of 1 parts

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए फायदेमंद है सरसों का तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 July, 2024

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए फायदेमंद है सरसों का तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
हर महिला चाहती है कि वह बेहद खूबसूरत दिखें इसके लिए वह मार्केट के तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इनका कुछ खास असर नजर नहीं आता। बाजार में मिलने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप घरेलू तरीके से सरसों का तेल इस्तेमाल करके खूबसूरत और मुलायम स्किन पा सकती हैं। हर घर में सरसों का तेल आसानी से मिल जाता है, इसका इस्तेमाल त्वचा की ड्राइनेस को दूर करने के लिए करते हैं जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहती है। आप भी अपनी त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए इसका इस्तेमाल जरूर करें, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखें।
पैच टेस्ट
लोगों का यह मानना है कि, घरेलू नुस्खे वाली चीज नुकसानदायक बिल्कुल नहीं होती हैं। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है घरेलू चीजों का इस्तेमाल भी त्वचा के हिसाब से करना चाहिए सरसों का तेल हर कोई इस्तेमाल करता है। अगर आप भी अपनी स्किन केयर रूटीन में इसे शामिल कर रहे हैं तो इसका पैच टेस्ट जरूर कर लीजिए।

तेल गर्म करें

अगर आपको सरसों का तेल सूट कर रहा है, तो आप इसका बेझिझक इस्तेमाल करें लेकिन इसका इस्तेमाल करते समय यह ध्यान रखें कि तेल को गर्म जरूर कर लें। जब आप इस तेल को गर्म करेंगे तो यह आसानी से त्वचा में अवशोषित हो जाएगी।

क्वालिटी का ध्यान रखें
बाजार में आजकल कई तरह के केमिकल वाले तेल आ रहे हैं जिनमें काफी मिलावट की जाती है। ऐसे में यह आपके चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं इसलिए आपको क्वालिटी का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, ताकि आपका चेहरा खराब ना हो।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Skin Care Tips, Mustard oil, skin care, Mustard oil is beneficial for skin care, know how to use it

Mixed Bag

Ifairer