1 of 1 parts

Skin Care Tips: नेचुरल ब्यूटी देखा आलू, स्किन केयर में कर लीजिए शामिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 July, 2024

Skin Care Tips: नेचुरल ब्यूटी देखा आलू, स्किन केयर में कर लीजिए शामिल
सब्जियों का राजा आलू खाने के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी बेहतर माना जाता है। सौ स्किन प्रॉब्लम्स से अकेला आलू छुटकारा दिलाता है, इतना ही नहीं अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और झाइयों जैसी समस्या है तो आलू का इस्तेमाल करने से यह सारे स्किन प्रॉब्लम खत्म हो जाते हैं। अगर आप नेचुरल ब्यूटी चाहती हैं किसी तरह का केमिकल प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो आलू किस तरह से इस्तेमाल करना है इसके बारे में जान लीजिए
आलू का रस
चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए और दाग धब्बों को दूर करने के लिए आलू का रस बेहद फायदेमंद है इसमें आप नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें आपकी खूबसूरती झट से लौट आएगी और चेहरे पर किसी तरह का दाग धब्बा नहीं टिकेगा।

फेस मस्क
आप आलू का फेस मास्क बनाने के लिए आलू को सबसे पहले कद्दूकस्थ कर लीजिए और इसे थोड़ा मोटा और दरदरा रहने दीजिए। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए 15 से 20 मिनट तक इस चेहरे पर रहने दीजिए इसके बाद चेहरे को ठंडा पानी से धो लें।

मुलायम बनेगी स्किन
ज्यादातर महिलाओं की यह शिकायत होती है कि उनकी त्वचा रूखी सुखी और बेजान हो गई है इसके लिए आप आलू का इस्तेमाल करें इससे आपका चेहरा एकदम मुलायम हो जाएगा।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Skin Care Tips, Potato, natural beauty, Potato is a natural beauty, include it in your skin care

Mixed Bag

Ifairer