1 of 1 parts

Skin Care Tips: स्किन केयर के खास बेसिक टिप्स, फॉलो करना ना भूलें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 July, 2024

Skin Care Tips: स्किन केयर के खास बेसिक टिप्स, फॉलो करना ना भूलें
महिलाएं हमेशा ही खूबसूरत दिखना चाहती हैं इसके लिए वह कई तरीके अपनाती है, लेकिन कई बार कुछ खास असर नजर नहीं आता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में स्किन केयर के लिए बेसिक टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपकी त्वचा को नेचुरल ग्लो देती है। इस तरह से आपको मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा आपका चेहरा नेचुरल तरीके से खूबसूरत नजर आएगा। त्वचा को खूबसूरत दिखने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे
फेसवॉश
अपना चेहरा दिन में दो बार, सुबह और रात धोएं, अपनी त्वचा के प्रकार के लिए क्लींजर का उपयोग करें। सोने से पहले मेकअप और गंदगी हटा दें। डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए हफ्ते में एक या दो बार एक्सफोलिएट करें। एक्सफोलिएटिंग स्क्रब या अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड या बीटा-हाइड्रॉक्सी एसिड जैसे रासायनिक एक्सफोलिएंट का उपयोग करें।

टोनर है जरूरी
अपनी त्वचा के पीएच को लेवल में करने के लिए सफाई के बाद टोनर लगाएं। औषधि गुणों से भरपूर टोनर मार्केट में मिल जाते हैं विच हेज़ल या चाय के पेड़ के तेल वाले टोनर की तलाश करें।

फेस सीरम
सीरम में कई सारे पोषक तत्व होते हैं जो मुँहासे, उम्र बढ़ने या हाइपरपिग्मेंटेशन जैसी ढेरों त्वचा संबंधी चिंताओं को खत्म करते हैं ऐसा सीरम चुनें जिसमें रेटिनॉल, विटामिन सी या नियासिनमाइड जैसे तत्व हों मौजूद हों।

मॉइस्चराइज़र
आपको अपनी स्किन टाइप के लिए मॉइस्चराइज़र अप्लाई करना है। डेड स्किन सेल्स की मरम्मत के लिए हयालूरोनिक एसिड, सेरामाइड्स या ग्लिसरीन से भरपूर मॉइस्चराइज़र की तलाश करें। यह आपके चेहरे को अंदर से ग्लोइंग बनता है और आप इसमें खूबसूरत दिखती हैं।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Skin Care Tips, Special basic tips for skin care, do not forget to follow them, skin care

Mixed Bag

Ifairer