1 of 1 parts

Skin Care Tips:कील मुंहासे को दूर करेगा यह तरीका, बदल दीजिए अपनी आदत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 July, 2024

Skin Care Tips:कील मुंहासे को दूर करेगा यह तरीका, बदल दीजिए अपनी आदत
चेहरे की खूबसूरती हर महिला चाहती है इसके लिए वह क्या कुछ नहीं करती। आजकल महिलाएं मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट कभी इस्तेमाल करती है जिससे चेहरे के कील मुंहासे दूर हो सके। आजकल त्वचा पर इतनी सारी परेशानी होती है कि ब्यूटी प्रोडक्ट का भी कोई असर नहीं होता है। ऐसे जरूरी है कि आप घरेलू तरीके से अपनी त्वचा का ध्यान रखें। आपकी कुछ आदतें हैं जो आपकी स्किन केयर पर असर डालती है जिसे आपको बदल लेना चाहिए।
चेहरा ना छुएं

चेहरे को बार-बार चुने से पिंपल्स फोड़ दाग धब्बे जैसी समस्या होती है इसलिए आपके चेहरे को बार-बार नहीं छूना चाहिए। इसके अलावा आपके चेहरे पर किसी तरह के केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए।

मेकअप साफ करें
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आपको रात के समय मेकअप हटा कर सोना चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं बाहर से आती है और मेकअप को बिना हटाए ही सो जाती हैं ऐसे में यह चेहरे को नुकसान देता है।

तेल मसाला
अगर आप मसालेदार खाने की शौकीन है तो आपको अपनी यह आदत बदल देनी चाहिए क्योंकि उसे त्वचा संबंधित परेशानियां बढ़ जाती है। तेल मसाले वाली चीज खाने से चेहरे पर एक्स्ट्रा तेल की परेशानी होती है जिससे कि चेहरे पर दाग धब्बे आ जाते हैं।

साफ सफाई
आपको अपने चेहरे की साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए कील मुहासे की दिक्कत आराम से खत्म हो जाएगी। अगर बार-बार आपको पिंपल्स की समस्या हो रही है तो आपको चेहरा डीप क्लीन करना चाहिए।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Skin Care Tips, pimples, This method will remove pimples, change your habit

Mixed Bag

Ifairer