1 of 1 parts

Skin Care Tips: 3 तरीकों से करें एलोवेरा का इस्तेमाल, ग्लो करेगी त्वचा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 July, 2024

Skin Care Tips: 3 तरीकों से करें एलोवेरा का इस्तेमाल, ग्लो करेगी त्वचा
सभी महिलाएं ऐसा चाहती है कि उनकी त्वचा हमेशा खूबसूरत नजर आए इसके लिए वह पार्लर में जाकर महंगे महंगे प्रोडक्ट पर पैसे खर्च करती है। अगर आप भी अपनी त्वचा को गोरा रखना चाहती है तो इसके लिए आपको नेचुरल तरीके के बारे में बताया जाएगा। एलोवेरा तो हर महिला इस्तेमाल करती है यह स्किन केयर के लिए एक नेचुरल तरीका है। आप एलोवेरा का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को अच्छी तरह से रिपेयर कर सकती हैं। यह त्वचा की गंभीर से गंभीर समस्याओं को दूर करने में लाभकारी होता है।
एलोवेरा और चंदन

आपको घर के गमले का फ्रेश एलोवेरा अपनी स्किन केयर के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। त्वचा पर एलोवेरा का इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच चंदन पाउडर मिला लीजिए। अब इसे 20 मिनट तक चेहरे पर छोड़ दीजिए। इस तरह से चेहरे से जुड़ी हर एक समस्या आसानी से खत्म हो जाएगी और चेहरा ग्लो करने लगेगा।

एलोवेरा और नारियल
स्किन केयर के लिए नारियल भी बहुत फायदेमंद है इसमें कई तरह के गुण होते हैं। जब एलोवेरा और नारियल एक साथ मिल जाता है तो इसका कांबिनेशन चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आपको एलोवेरा के साथ नारियल का तेल मिला लेना है और अपने चेहरे पर लगाना है।

एलोवेरा और रोज वॉटर
हर महिला एलोवेरा और गुलाब जल का इस्तेमाल तो अपनी स्किन केयर के लिए करती ही है। अगर आप भी एलोवेरा में दो चम्मच गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर पैक की तरह लगे तो आपका चेहरा अंदर से ग्लो करेगा। इस तरह से आप इन तीन तरीकों से अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकती हैं।


#लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Skin Care Tips, Use aloe vera in 3 ways, your skin will glow, aloe vera, Aloe vera and sandalwood, Aloe vera and coconut

Mixed Bag

Ifairer