1 of 1 parts

Skin Care Tips: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये चीज, खत्म हो जाएगी सारी स्किन प्रॉब्लम्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jun, 2024

Skin Care Tips: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये चीज, खत्म हो जाएगी सारी स्किन प्रॉब्लम्स
गर्मियों के मौसम में चेहरे की खास देखभाल करनी पड़ती है ताकि पिंपल एक्ने तेल में स्किन जैसी समस्याएं खत्म हो सके। चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए आप हरी घास का इस्तेमाल करके सभी स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। इस तरह से गर्मियों में भी आप फ्रेशनेस से भरपूर रहेंगे। गर्मियों के मौसम में चेहरे की खास देखभाल करने के लिए आपको ऐसे टिप्स की एडवाइस दी जाएगी जो आपके लिए वरदान साबित होगा।
लेमन ग्रास

लेमनग्रास कई गुना से भरपूर होता है यह हमारी त्वचा से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर कर देता है इसमें विटामिन ए, बी, सी के अलावा फोलिक एसिड, आयरन, मैग्नीशियम, मैग्नेट, कॉपर जैसे कई सारे न्यूट्रिएंट्स, एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल गुण होते हैं। इतना ही नहीं यह आपकी त्वचा से जुड़ी किसी भी परेशानी को मिनट में खत्म कर देता है।

इस कब की तरह लगाएं

लेमनग्रास को लगाने का सही तरीका है कि आप उबाल कर इन पत्तियों को अच्छी तरह से छान लीजिए और की कब में जमा कर चेहरे पर तेल की तरह मसाज करें। इस तरह से मुंहासे की समस्या खत्म हो जाती है आप इस मिश्रण में गुलाब का जल्दी मिक्स कर लीजिए।

स्क्रब
लेमनग्रास का स्क्रब तैयार करके इसमें शहद, हॉटमेल और तेल का मिश्रण तैयार कर लीजिए और अपने साफ हाथों से मसाज करते हुए पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए इस तरह से डेड स्किन सेल्स की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

फेस पैक
आप लेमनग्रास को चेहरे पर फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं चेहरे पर एक्स्ट्रा तेल जमा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए लेमनग्रास का फेस पैक बहुत फायदेमंद है। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो लेमनग्रास का इस्तेमाल करके आप पैच टेस्ट कर सकते हैं।


# जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Skin Care Tips, Use this thing to make your face beautiful, all skin problems will end, skin problems

Mixed Bag

Ifairer