1 of 1 parts

Skin Care Tips: सब्जियों से भी कर सकती हैं स्किन केयर, चमक जाएगा चेहरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jun, 2024

Skin Care Tips: सब्जियों से भी कर सकती हैं स्किन केयर, चमक जाएगा चेहरा
महिलाएं अपनी स्किन केयर को लेकर काफी चिंतित रहती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फलों के अलावा आप सब्जियों से भी अपनी त्वचा का खास ख्याल रख सकती हैं। अगर आप त्वचा को अंदर से तंदुरुस्त बनाना चाहती है तो इसके लिए जरूरी है कि आप सब्जियों का फेस पैक इस्तेमाल करें। इस तरह से आपको एक ब्राइट और ग्लोइंग स्किन मिलेगी तो चलिए जानते हैं किन-किन सब्जियों से आप फेस पैक तैयार कर सकती हैं।
खीरा
खीरा जितना खाने में स्वादिष्ट होता है उतना ही आपके चेहरे के लिए भी फायदेमंद है खरे का फेस पैक बनाने के लिए आप इसमें ग्रीन टी मिक्स कर लीजिए और खीरे को कद्दूकस करके अपने चेहरे पर लगाएं।

टमाटर का फेस पैक
टमाटर का फेस पैक बनाने के लिए आपको गुलाब जल और नींबू का रस लेना है इसमें टमाटर का रस मिला लीजिए। इसके बाद 15 दिनों तक इस फेस पैक का इस्तेमाल कीजिए आपको रिजल्ट नजर आने लगेंगे।

पालक का फेस पैक

पालक की सब्जी खाने में तो हर किसी को अच्छी लगती है सेहत के लिए फायदेमंद होती है लेकिन आप इसे अपना स्किन केयर भी बेहतर तरीके से कर सकती हैं इसे बनाने के लिए मिक्सी में पलक को पीस लीजिए। इसके बाद 10 मिनट तक चेहरे पर रखे उसके बाद सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लीजिए ऐसा आपको 15 दिनों तक करना है।


#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Skin Care Tips, You can also do skin care with vegetables, your face will glow, vegetables, Spinach face pack, tomato face pack

Mixed Bag

Ifairer