1 of 1 parts

Solo Travel Tips: महिलाओं के लिए जरूरी सोलो ट्रिप के टिप्स, आरामदायक रहेगा सफर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Jun, 2024

Solo Travel Tips: महिलाओं के लिए जरूरी सोलो ट्रिप के टिप्स, आरामदायक रहेगा सफर
अगर आप एक महिला है और सोलो ट्रैवल की प्लानिंग कर रही है तो आपको पैसों की बचत के साथ-साथ अपना शौक पूरा करना चाहिए। इसके अलावा आपके परिवार और दोस्तों करीब से टच में रहना चाहिए। सोलो ट्रिप के लिए अगर आप किसी अनजानी जगह पर जा रही है तो इसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए ताकि आप किसी परेशानी में ना पड़े। इसके अलावा आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है जो नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है।
सुरक्षित जगह

सोलो ट्रैवल के दौरान आपको ऐसी जगह का चुनाव करना चाहिए जो सुरक्षित हो। आप एक महिला है और आपको उसे जगह की सुरक्षा के बारे में पता होना चाहिए इसके बाद सोलो ट्रैवल करना चाहिए।

लगेज

महिलाएं अक्सर किसी भी ट्रिप पर या बाहर जाने से पहले अपने बैग को पूरा भर लेती है आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है, नहीं तो सफर का मजा खराब हो जाएगा। आपको केवल अपनी जरूरत का सामान बाग में पैक करना है ताकि आपका सामान भारी न हो और आप सफर का मजा ले सके।

पेमेंट कार्ड
ध्यान रहे कि आप अगर सोलो ट्रिप कर रही है तो आप किसी तरह के कार्ड का इस्तेमाल न करें मोबाइल फोन में पेमेंट मॉड होता है जिससे कि आप ऑनलाइन पेमेंट का जरिया अपनाएं। इस तरह से आपके साथ किसी तरह का फ्रॉड नहीं होगा।

मोबाइल में बैलेंस जरूरी

महिलाएं सोलो ट्रिप से पहले अपने मोबाइल के रिचार्ज को अच्छी तरह से ध्यान में रखें। आपको ट्रिप पर जाने से पहले अपना मोबाइल रिचार्ज कर लेना चाहिए और दो सिम कार्ड रखना चाहिए। जिस जगह पर आप घूमने जा रहे हैं वहां नेटवर्क ना हो तो दूसरा सिम चालू रहेगा और आप फैमिली के टच में रहेंगे।


#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Solo Travel Tips, Important solo trip tips for women, the journey will be comfortable

Mixed Bag

Ifairer