1 of 1 parts

सावन के मौके पर खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के खास डिजाइंस, महिलाओं को पसंद आ रहा है फैशन ट्रेंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Aug, 2024

सावन के मौके पर खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के खास डिजाइंस, महिलाओं को पसंद आ रहा है फैशन ट्रेंड
सावन के लिए महिलाएं एक हफ्ते पहले से ही तैयारी शुरू कर देती है और सावन शुरू होते ही खूबसूरत दिखना चाहती हैं। सावन के पहले दिन तरह-तरह की मेहंदी के डिजाइंस लगाए जाते हैं। अगर आप भी अपनी मेहंदी वाले डिजाइंस को लेकर कन्फ्यूज है तो नीचे दिए गए डिजाइंस ट्राई करें। सावन के दिन भगवान शिव पूजा की जाती है ऐसे में महिलाओं को सोलह सिंगार करने के बाद भगवान शिव पार्वती की उपासना करनी चाहिए। सोलह सिंगार में मेहंदी महत्वपूर्ण रोल निभाती है यह सुहाग की निशानी होती है। ऐसे में आप नीचे दिए गए मेहंदी के खास डिजाइन ट्राइ कर सकती हैं।
भरा हुआ हाथ
कोई ऐसी महिलाएं होती है जिन्हें पूरा भरा हुआ हाथ मेहंदी लगाने का शौक होता है इसके लिए आप यह वाला मेहंदी का खास डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा यदि आप सावन के मौके पर जिस तरह की ड्रेस पहन रही है उसके हिसाब से मेहंदी का डिजाइन कर सकती हैं।

भगवान की तस्वीर
सावन में महिलाएं इस दिन सोलह सिंगार करने के बाद शिव की पूजा करती है। वहीं अगर आप भी अपने हाथों की मेहंदी को लेकर कन्फ्यूज है तो यह वाला डिजाइन आपके हाथों की शोभा बढ़ा देगा। इस मेहंदी के डिजाइन में शिव की तस्वीर बनी हुई है जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है।

मंडला मेहंदी
ज्यादातर महिलाएं मंडला आर्ट मेहंदी लगाने का शौक रखती है यह हाथों को खूबसूरत लुक देता है। सावन के मौके पर आप लाल साड़ी के साथ मंडला आर्ट मेहंदी ट्राई कर सकती हैं। इस मेहंदी की खास बात है कि अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आप इसे जल्दी से हाथों में रचा सकती हैं।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Women fashion, Special designs of Mehndi, Mehndi, occasion of Sawan, Sawan ,. Sawan 2024, Mandala Mehendi Designs

Mixed Bag

Ifairer