1 of 1 parts

बहुत काम की चीज है टी बैग, इस्तेमाल करने के बाद ना फेंके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Aug, 2024

बहुत काम की चीज है टी बैग, इस्तेमाल करने के बाद ना फेंके
अक्सर लोग चीजों का इस्तेमाल करके उसे फेंक देते हैं लेकिन कई बार कुछ चीज आपके काम भी आ सकती है। आज हम चाय की पत्तियों से भरा टी बैक की बात कर रहे हैं जिसे इस्तेमाल करने के बाद ज्यादातर लोग इसे फेंक देते हैं। टी बैक का दोबारा इस्तेमाल भी किया जा सकता है। आप पहली बार उसे चाय बनाने में इस्तेमाल कर सकते हैं और दूसरी बार भी इसे रियूज कर सकते हैं। टी बैग को इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में जानकर आपको भी हैरानी होने लगेगी।
बर्तन साफ
आप बचे हुए टी बैग से बर्तन धोने का काम कर सकते हैं इससे जिद्दी बर्तन के दाग भी आसानी से छूट जाते हैं। आपको गर्म पानी में बर्तन डालना है और इसमें टी बैग डालकर अच्छी तरह से रगड़ना है बर्तन अपने आप साफ हो जाएगा।

एयर फ्रेशनर

अगर आपके घर में बदबू आ रही है तो आप इसे एयर फ्रेशनर की तरह भी उसे कर सकते हैं। इसके लिए आपको टी बैक को धूप में सुख लेना है और अपने फेवरेट तेल की कुछ बंदे इसमें मिला दीजिए यह एयर फ्रेशनर की तरह काम करेगा।

छाले

कई बार ऐसा होता है कि मुंह में छाले हो जाते हैं आप टी बैग का इस्तेमाल करके मुंह के छालों को ठीक कर सकते हैं। इसके लिए आपको टी बैक को फ्रिज में रख देना है जब यह ठंडा हो जाए तो चले वाली जगह पर लगा लेना है।

फ्रिज की स्मेल

अगर आपके फ्रिज में गांधी स्मेल आ रही है तो आप टी बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी महक से बदबू गायब हो जाती है। फ्रिज के कोने में टी बैग को रखने से पॉजिटिव असर नजर आने लगेगा।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Tea bags , Tea bags are very useful, do not throw them away after using them

Mixed Bag

Ifairer