1 of 1 parts

ये आदतें खराब कर सकती है रिलेशनशिप, ब्रेकअप तक जा सकती है बात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Aug, 2024

ये आदतें खराब कर सकती है रिलेशनशिप, ब्रेकअप तक जा सकती है बात
रिलेशनशिप आजकल बहुत कमजोर हो गया है इसमें दोनों पार्टनर्स के बीच में अगर झगड़ा होता है, बात ब्रेकअप तक जाती है। अगर आपके रिश्ते में भी समय-समय पर लड़ाई झगड़ा हो रहे हो तो आपको कुछ बदलाव की जरूरत है। रिलेशनशिप में पार्टनर्स की आदतों की वजह से ही उनके बीच में दूरियां पैदा हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने वाले हैं जो आपके रिश्तों को तोड़ कर रख देती है कई बार ऐसा होता है कि इगो आकर पार्टनर अपने रिश्ते के बारे में नहीं सोचते हैं। अगर आप भी अपना रिश्ता सुधारना चाहते हैं तो नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो कर लीजिए।
इगो वाला झगड़ा
रिलेशनशिप में इगो एक इतनी खतरनाक चीज है जो आपके रिश्ते को कहां से कहां पहुंचा सकती है। आपका मजबूत से मजबूत रिश्ता एक झटके में टूट सकता है। समझदारी इसी में है कि आप अपने लड़ाई झगड़े को खत्म करके अपना इगो साइड में रखकर बात को समझे। रिलेशनशिप में जरूरी है कि दो पार्टनर में से कोई भी एक पहले अपनी बात को मानकर माफी मांग ले तो रिश्ता बेहतर हो जाता है।

रिएक्शन
रिलेशनशिप में रिएक्शन एक ऐसी चीज है जो आपके रिश्ते को तोड़ मरोड़ देती है। जब पार्टनर्स के बीच गलत फैमिली पैदा होती है तो एक दूसरे के रिएक्शन की वजह से गड़बड़ी होने लगती है। अगर आप अपने रिलेशनशिप को हेल्दी बनाए रखना चाहते हैं तो पार्टनर्स को गुड लिस्नर की तरह सुनना चाहिए। जब आप अपने पार्टनर को सुनते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत होने लग जाता है।

बात न करना
रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा आपने देखा होगा कि जब लड़ाई झगड़ा होता है तो पार्टनर एक दूसरे से बात भी नहीं करते हैं। यह एक बहुत बड़ी वजह है जिससे कि आपका रिश्ता दम तोड़ सकता है। अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो गुस्सा जाहिर करने का यह तरीका बिल्कुल मत अपनाएं। लड़ाई झगड़े को सुलझाने के लिए बातचीत करना बहुत जरूरी होता है इससे आप दोनों के बीच में पैदा हुई दूरियां आसानी से खत्म हो जाती है।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


These habits can ruin your relationship, it can even lead to breakup, Not talking, ego fight

Mixed Bag

Ifairer