1 of 1 parts

गर्मियों में शरीर को राहत दिलाएगा ये रायता, स्वाद में भी लगेगा लाजवाब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jun, 2024

गर्मियों में शरीर को राहत दिलाएगा ये रायता, स्वाद में भी लगेगा लाजवाब
गर्मियों का मौसम लोगों को परेशान कर देता है ऐसे में अगर ठंडी ठंडी चीजों का सेवन न किया जाए तो बीमारियां भी हो सकती है। इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है ऐसे में आपको हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है इसके लिए आप ठंडक भरी चीजों का सेवन करें। आज हम आपको रायता के कुछ टाइप्स के बारे में बताएंगे जो बनाने में आसान और खाने में बेहद लाजवाब लगता है। रायता एक ऐसी चीज है जो डाइट में शामिल कर लेने से आपको रिफ्रेश कर देता है साथ ही इसके कई फायदे भी होते हैं।
फ्रूट रायता
फ्रूट रायता के बारे में तो आपने सुना ही होगा जो फलों का बना होता है इसमें कला पाइनएप्पल से अनार जैसे फल डाले जाते हैं। क्या खाने में बेहद स्वादिष्ट लगता है आप अपने स्वाद अनुसार इसे मीठा कर सकते हैं।

टमाटर का रायता
आपने कई तरह के रायते को खाया होगा, लेकिन आज हम आपको टमाटर के रहते के बारे में बता रहे हैं जो शरीर को बेहद फायदा पहुंचता है। टमाटर का रायता बनाने के लिए हरा धनिया हरी मिर्च बिना जरा चीनी और नमक भी डाल सकते हैं इस तरह से खट्टा मीठा टेस्ट बहुत अच्छा लगेगा।

लौकी का रायता

लौकी का रायता खाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी यह सेहत के लिए भी गुणकारी होता है। लौकी का रायता बनाने के लिए सबसे पहले लौकी को कद्दूकस्त कर लीजिए और इसमें काली मिर्च काला नमक भुना हुआ जीरा और मसाले डाल दीजिए इसके बाद इसमें छाछ मिला दीजिए इस तरह से आपका रायता तैयार हो जाएगा।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


summer, raita, Lauki Raita, Tomato Raita, Fruit Raita, This raita will give relief to the body in summer, it will taste amazing too

Mixed Bag

Ifairer