1 of 1 parts

छोटी मोटी भूख के लिए ट्राई करें यह चीजें, झट से भर जाएगा पेट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Aug, 2024

छोटी मोटी भूख के लिए ट्राई करें यह चीजें, झट से भर जाएगा पेट
अक्सर ऐसा होता है कि कभी कबार बहुत तेज भूख लग जाती है। अगर आप ऐसे में कुछ चीजों को क्रेविंग के लिए ऑप्शन बना ले तो बेहतर होगा। खास बात तो यह है कि यह हेल्दी ऑप्शंस है जो आपको स्वस्थ रखती है और आपकी भूख को मिटा देती है। आप अपनी छोटी-मोटी भूख को शांत करने के लिए हेल्दी स्नैक्स के ऑप्शंस की मदद ले सकते हैं इसके बारे में नीचे बताया गया है। आजकल अधिकतर ऐसे लोग हैं जिन्हें बहुत ज्यादा भूख लगती है ऐसे में बार-बार खाना खाना भी खतरनाक हो सकता है इसलिए आपको यह ऑप्शन चुनने चाहिए, जिससे आपका पेट भी भर जाए और हैवी खाना भी ना खाना पड़े।
चने

अगर आपको बहुत तेज भूख लगी है तो अपनी भूख को तुरंत मिटाने के लिए आप भुने हुए चने खा सकते हैं। अगर आपको समय-समय पर भूख लग जाती है तो आप भुने हुए चरणों को अपने ऑप्शन में शामिल कर सकते हैं।

स्प्राउट्स
अपनी छोटी-मोटी भूख को मिटाने के लिए आप स्प्राउट्स भी खा सकते हैं इसमें फाइबर की मात्रा अधिक होती है। स्प्राउट्स में सोयाबीन राजमा ब्राउन राइस जैसी चीज शामिल है इनमें पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपको ओवरराइटिंग से बचाते हैं।

मखाना

मखाना एक बहुत ही हेल्दी चीज है आप इसे रोस्ट करके खा सकते हैं। मखाना खाने से हेल्थ पर पॉजिटिव असर पड़ता है यह आपके टेस्ट को भी बढ़ा देता है। अगर आपको बार-बार भूख लग रही है तो आप इसे अपने ऑप्शन में शामिल कर सकते हैं।

ओट्स
आपको रोजाना सुबह उठकर ओट्स जरूर खाना चाहिए इससे लंबे समय तक पेट भरा हुआ लगता है। अगर आपको बार-बार भूख लग रही है, तो मखाना रोस्ट करके खा लीजिए। इससे आपको भूख ना के बराबर लगेगी और आपका पेट भी भर रहेगा।

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


Try these things for small hunger pangs, your stomach will get filled instantly, Sprouts, makhana, chickpeas, oats

Mixed Bag

Ifairer