1 of 1 parts

Haldi Ka Upay: हल्दी का उपाय दूर करेगा सभी कष्ट और परेशानियां, इस तरह करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 July, 2024

Haldi Ka Upay: हल्दी का उपाय दूर करेगा सभी कष्ट और परेशानियां, इस तरह करें इस्तेमाल
हल्दी का सीधा संबंध बृहस्पति देव से होता है ज्योतिष के अनुसार देखा जाए, तो नहाने के पानी में हल्दी मिलाने से सौभाग्य और समृद्धि आती है। यह भी माना जाता है कि हल्दी में शुद्धिकरण गुण होते हैं इससे शरीर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इतना ही नहीं आपको बता दे कि, भारतीय व्यंजनों में हल्दी का विशेष महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देखा जाए तो कुंडली में गुरु दोष को कम करने के लिए भगवान विष्णु को हल्दी की गांठ चढ़ाना शुभ माना जाता है। आज हम आपको उन तमाम बातों के बारे में बताएंगे जिससे आप गुरुवार के दिन हल्दी के उपाय करके पा सकते हैं।
अगर आपके घर में लड़ाई झगड़ा बढ़ते ही जा रहे हैं तो इसका कारण घर में उपस्थित नकारात्मक उर्जा भी हो सकता है। ऐसे में घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन आप घर की दीवार पर हल्दी की एक रेखा बना दीजिए इस तरह से घर में सुख शांति बनी रहेगी।

जो लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उनको सफलता नहीं मिल रही है तो गुरुवार के दिन हल्दी से जुड़ा हुआ उपाय जरूर करें। इसके लिए गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी के गांठ की माला अर्पित कीजिए ऐसा करने से सभी बिगड़े हुए काम भी आसानी से बन जाते हैं।

यदि आप भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करें। इसके अलावा श्री हरि विष्णु की प्रतिमा के सामने रोजाना चुटकी भर हल्दी अर्पित कीजिए इससे प्रेम संबंध में आ रही समस्या दूर हो जाती है।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Turmeric remedy, Turmeric remedy will remove all the pain and troubles, use it in this way, haldi ke upay

Mixed Bag

Ifairer