1 of 1 parts

हेयर फॉल के लिए इस्तेमाल करें मेथी के दाने, नहीं होगी समस्या

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Aug, 2024

हेयर फॉल के लिए इस्तेमाल करें मेथी के दाने, नहीं होगी समस्या
आजकल ज्यादातर महिलाएं बालों की समस्या से परेशान रहती हैं। अगर आप भी उनमें से एक है तो आपको अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव कर लेना चाहिए। आजकल जल्दबाजी की वजह से लोग काफी बिजी रहने लग गए हैं ऐसे में हेल्दी पोषक तत्व शरीर पर नहीं मिल पाता है। अगर आपको भी बालों की समस्या लगी रहती है, तो आपको मेथी के दाने का इस्तेमाल करना चाहिए यह आपको फायदा पहुंचता है। मेथी के दाने में पोषक तत्व होते हैं जो आपको हेयर फॉल की समस्या से बचाता है।
मेथी का पेस्ट
मेथी का पेस्ट तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको इस बारे में जान लेना चाहिए कि यह आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। अगर आप मेथी के दाने को पीस कर अच्छी तरह से पेस्ट बना ले और अपने बालों पर लगे तो इसका अच्छा रिजल्ट देखने को मिलता है। मेथी के दोनों से हेयर फॉल की समस्या खत्म होती है इसी के साथ दूसरे तरह की हेयर प्रॉब्लम्स भी खत्म हो जाती है।

मेथी का पानी
मेथी का पानी हेयर प्रॉब्लम का एकमात्र ऐसा सॉल्यूशन है जिससे आपको फायदा ही फायदा मिलता है। एक कटोरा में आपको गुनगुना पानी करके उसमें मेथी डाल देना है। इसके बाद आपको मेथी को छान लेना है और पानी को बालों में लगाना है। मेथी का पानी आपके बालों को बहुत फायदा पहुंचाएगा हेयर फॉल की समस्या खत्म हो जाएगी।

मेथी का दाना और दही
अगर आप मेथी के दाने को दही के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें तो हेयर फॉल की समस्या तो क्या अन्य तरह की परेशानियां भी नहीं होगी। मेथी के दाने को रात भर भिगोकर रख देना है और अगली सुबह इसका पेस्ट तैयार करना है। इसके बाद आपको फिर से लेकर पूरे बालों में इस पेस्ट को लगाना है। अगर आप एक हफ्ते तक इस रूटिंग को फॉलो करें तो आपको बेस्ट रिजल्ट देखने को मिलेगा।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


fenugreek seeds , hair fall, Fenugreek paste, fenugreek water, fenugreek seeds and curd, Use fenugreek seeds for hair fall, there will be no problem

Mixed Bag

Ifairer