1 of 1 parts

Vastu Tips: लिविंग रूम में ना रखें घर की चाबियां, सब कुछ हो जाएगा बर्बाद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Jun, 2024

Vastu Tips: लिविंग रूम में ना रखें घर की चाबियां, सब कुछ हो जाएगा बर्बाद
वास्तु शास्त्र के नियम एक सुखमय जीवन जीने का तरीका बताते हैं। अगर आप वास्तु के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं या फिर अनजाने में वास्तु के नियम टूट रहे हैं तो इससे आपको जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। अक्सर आपने ऐसे लोग देखे होंगे जो वस्तु के नियम का पालन करते हैं इस तरह से उनका जीवन भी बेहद सरल और सुखद रहता है। आज हम आपको वास्तु के नियम अनुसार बता रहे हैं कि घर की चाबियां लिविंग रूम में नहीं रखनी चाहिए इस तरह से सब कुछ बर्बाद हो सकता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो परेशानियां दस्तक दे सकती है।
वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार घर की चाबियां अग्नेय कोण में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत आती है। अग्नेय कोण को पवित्र माना जाता है इस दिशा में गंदगी नहीं रखनी चाहिए।

वास्तु के नियम के अनुसार किचन और पूजा स्थल पर चाबियां को रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। इसलिए आप इस बात का विशेष ध्यान रखें और इस दिशा में या फिर इस जगह पर कभी भी चाबियां ना रखें।

घर की लॉबी में चाबी नहीं रखना चाहिए इस तरह से वास्तु के नियम बदल जाते हैं और परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर की पश्चिम दिशा में अगर आप चाबियां को रख रहे हैं तो प्रॉपर्टी संबंधित परेशानियां देखने को मिलती है।

आप अपने घर की चाबियां वाहन, ऑफिस, दुकान में रख सकते हैं यह स्थान पवित्र होता है इस तरह से धन का आगमन भी होता है इसके अलावा चाबियां को टांगने के लिए एक लकड़ी का हैंगर इस्तेमाल कीजिए।


#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Vastu Tips, house keys, living room, Do not keep house keys in the living room, everything will be ruined

Mixed Bag

Ifairer