1 of 1 parts

Vastu Tips: घर में हमेशा निवास करेंगी मां लक्ष्मी, इन नियमों का करें पालन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 July, 2024

Vastu Tips: घर में हमेशा निवास करेंगी मां लक्ष्मी, इन नियमों का करें पालन
हर कोई चाहता है कि उनके घर में माता लक्ष्मी अपना आशीर्वाद बनाए रखें इसके लिए आपको वास्तु शास्त्र के नियम के बारे में जानना होगा। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम बताए गए हैं जो मां लक्ष्मी को खुश करते हैं। अगर वास्तु दोष भी लगता है तो मां लक्ष्मी इन सभी परेशानियों को दूर करती हैं। वास्तु शास्त्र के नियम का बेहद महत्व होता है जिससे मनुष्य के जीवन में उथल-पुथल मची रहती है। आज इस आर्टिकल में हम वास्तु के नियमों के तहत माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के तरीके के बारे में जानेंगे।
माता लक्ष्मी साफ सफाई वाले घर में हमेशा प्रवेश करती हैं। अगर आप नियमित रूप से अपने घर में साफ सफाई रखें तो मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएगी।

वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार अगर आप अपना नया घर बनवा रहे हैं तो आपको ध्यान रखना है कि घर में पर्याप्त रोशनी आनी चाहिए। ऐसे घर में सुख समृद्धि और माता लक्ष्मी का आवागमन बना रहता है।

आपके घर के फर्नीचर यदि खराब होते हैं तो इसका सीधा संबंध वस्तु से होता है। आपको अपने घर में गोलाकार या चौकोर फर्नीचर नहीं लगना चाहिए इससे हानिकारक ऊर्जा आती है।

अगर आप अपने घर में सही ढंग से जूते चप्पल ना रखें तो माता लक्ष्मी निराश होकर लौट जाती हैं। आपके घर के मुख्य द्वार पर जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए क्योंकि सुबह और शाम के समय माता लक्ष्मी प्रवेश करती हैं।

अगर आप अपने घर में धान की बरकत चाहते हैं तो बर्तन में पानी भरकर नहीं रखना चाहिए। आप तांबे के बर्तन में पानी भरकर रख सकते हैं इसके अलावा आपको इस पानी को रोजाना बदलना भी पड़ेगा।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


Vastu Tips, Goddess Lakshmi, Goddess Lakshmi will always reside in your home, follow these rules

Mixed Bag

Ifairer