1 of 1 parts

Vastu Tips: घर में किस तरह लगाना चाहिए मनी प्लांट, जानिए क्या है वास्तु नियम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2024

Vastu Tips: घर में किस तरह लगाना चाहिए मनी प्लांट, जानिए क्या है वास्तु नियम
घर में पेड़ पौधे केवल घर की सुंदरता ही नहीं बढ़ाते, बल्कि घर में सुख-समृद्धि भी लाते हैं। मनी प्लांट का पौधा आपको हर घर में देखने को मिलता है जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, मनी प्लांट इससे घर में कभी धन संबंधी परेशानी नहीं होती है। इस पौधे को लेकर अपने कई तरह की मान्यताओं के बारे में सुना होगा जिसमें से एक यह भी कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा चुरा कर लगाया जाता है। मनी प्लांट के पौधे को लेकर वास्तु के नियम भी है, जिसमें यह बताया गया है कि पौधे को चुराकर लगा सकते हैं या नहीं ?
मनी प्लांट की मान्यता
मान्यताओं के अनुसार, देखा जाए तो मनी प्लांट यदि आप चुरा कर लगाते हैं, तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि, जिस घर में मनी प्लांट का पौधा हरा भरा रहता है उसे घर में आर्थिक तंगी कभी नहीं आती। वहीं, वास्तु के नियम के अनुसार मनी प्लांट को कभी चुराकर नहीं लगना चाहिए। यदि आप इस पौधे को खरीद कर घर में लगाते हैं तभी आपको पूर्ण लाभ मिलता है।

ना करें ये गलतियां
यदि आप अपने घर में लगा हुआ मनी प्लांट किसी दूसरे को देते हैं तो आपके घर में होने वाली बरकत खत्म हो जाती है। इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि कभी आपका मनी प्लांट जमीन को स्पर्श न करें इससे नुकसान होता है।

किस दिशा में रखें मनी प्लांट ?
मनी प्लांट को यदि आप लग रहे हैं तो इसे सही दिशा में रखने की सलाह दी जाती है। वास्तु के नियम अनुसार, मनी प्लांट को उत्तर या पूर्व दिशा में नहीं लगना चाहिए इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। पौधे को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Vastu Tips, How to plant money plant in the house, know the Vastu rules, money plant

Mixed Bag

Ifairer